विक्की कौशल-कटरीना कैफ की शादी की पहली तस्वीरों पर टूट पड़े फैंस, ‘लाइक्स’ का बना दिया यह जबरदस्त रिकॉर्ड

9 दिसम्बर को राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित सिक्स सेंसेज फोर्ट बरवाड़ा में बॉलीवुड की सबसे हाई प्रोफाइल शादी सम्पन्न हुई। बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस कटरीना कैफ और शानदार एक्टर विक्की कौशल कुछ सालों की डेटिंग के बाद शादी के बंधन में बंध गये। पिछले कुछ सालों में हुई बॉलीवुड शादियों में यह सम्भवत: सबसे गोपनीय शादी रही। आखिरी वक्त तक कटरीना और विक्की की ओर से शादी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया।

सिक्स सेंसेज फोर्ट में 7 दिसम्बर से लेकर 9 दिसम्बर तक शादी की गतिविधियों को लेकर मीडिया में सारी सूचनाएं सूत्रों के हवाले से आयीं। अंदर क्या चल रहा है? इसकी पुष्ट खबर किसी को नहीं दी गयी। विक्की-कटरीना की शादी की पहली आधिकारिक सूचना उन तस्वीरों को माना गया, जो दोनों ने शादी के बाद गुरुवार को शाम लगभग 8 बजे अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर पोस्ट कीं।

ताबड़तोड़ देखी गयीं शादी की पहली तस्वीरें

इतनी गोपनीयता का नतीजा यह हुआ कि विक्की कटरीना कैफ की शादी की पहली तस्वीरों ने इंस्टाग्राम पर एक नया रिकॉर्ड बना दिया। कटरीना और विक्की ने अपने-अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक जैसी चार तस्वीरें शेयर कीं, जो जयमाला की रस्म की हैं। इन तस्वीरों के साथ संदेश भी एक जैसा ही लिखा गया था- हम दोनों को जो भी चीज इस लम्हे तक लेकर आयी, उन सब बातों के लिए हमारे दिलों में सिर्फ प्यार और आभार। इस नई यात्रा के लिए हमें आपका प्यार और आशीर्वाद चाहिए।

कटरीना कैफ के एकाउंट पर शादी की पहली तस्वीरों को 8 मिलियन यानी 80 लाख (8065688) से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। यह एक रिकॉर्ड है। अगर इसमें विक्की कौशल की पोस्ट पर आए लाइक्स को भी जोड़ दें तो कुल लाइक्स 13.5 मिलियन यानी एक करोड़ 35 लाख से अधिक हो जाते हैं। विक्की के एकाउंट से पोस्ट तस्वीरों को अब तक 5.5 मिलियन यानी 55 लाख (5501538) लाइक्स मिल चुके हैं।

प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण को छोड़ा पीछे

पिछले कुछ सालों में हुईं हाई प्रोफाइल शादियों की पहली तस्वीरों की बात करें तो इस साल जनवरी में वरुण धवन अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ शादी के बंधन में बंधे। वरुण ने 24 जनवरी को शादी की पहली फोटो पोस्ट की थीं, जिसे 58 लाख (5839939) लाइक मिले थे।

2018 में प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण की शादियां भी काफी चर्चा में रही थीं। हालांकि, दोनों ही एक्ट्रेसेज ने इतनी गोपनीयता नहीं बरती, जितनी की कटरीना और विक्की ने बरती।

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी 14-15 नवम्बर को उत्तरी इटली के लेक कोमो में हुई थी। दीपिका ने शादी की पहली तस्वीरें 15 नवम्बर 2018 को पोस्ट की थीं, जिन्हें 64 लाख (6464052) लाइक्स मिले थे।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी इसके लगभग 15 दिनों बाद 1-2 दिसम्बर को जोधपुर के उम्मेद भवन में हुई थी। प्रियंका ने हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी की थी और दोनों शादियों की पहली तस्वीरें 4 दिसम्बर को सोशल मीडिया में साझा की थीं। इन तस्वीरों को 54 लाख (5476923) और 62 लाख (6261483) लाइक्स मिले थे।