Happy Birthday Dilip Kumar: दिलीप कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर भावुक हुईं सायरा बानो ने लिखा खत, कहा- ‘हम साथ थे, हैं और रहेंगे’

शनिवार 11 दिसंबर को हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की 99वीं बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की जा रही हैं। इस मौके पर फैंस उन्हें याद कर रहे हैं औऱ सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दिलीप साहब का जन्मदिवस मना रहे हैं। इस खास मौके पर सायरा बानो ने दिलीप साहब को खास अंदाज में बर्थडे एनिवर्सरी विश की है। साथ ही फैंस ने सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार की 99वीं बर्थ एनिवर्सरी को शांति से मनाने की अपील की है।

‘हम साथ थे और रहेंगे’

बता दें कि कई सालों से लंबी बीमारी को मात देते आ रहे दिलीप कुमार ने इस साल 7 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं ई टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सायरा बानो ने खत लिखकर दिलीप साहब को बर्थडे विश करते हुए लिखा, हम साथ थे, हैं और हमेशा रहेंगे। मैं अभी अकेली नहीं हूं हाल में सायरा बानो ने अपनी शादी की सालगिरह के अवसर पर कहा था कि, वो हमारे बीच हैं, धीरे से मेरा हाथ पकड़ रहे हैं और अपनी भावनाओं को बिना बोले व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, मुझे पता है कि मैं अभी और हमेशा के लिए कभी अकेली नहीं हूं।

आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने साल 1966 में अभिनेत्री सायरा बानो से 11 अक्टूबर, 1966 को 44 साल की उम्र में शादी रचाई थी। वहीं दिलीप साहब की प्रोफेशनल लाइक की बता करें तो उन्होंने साल 1944 में आई फिल्म ज्वार भाटा से फिल्मी करियर की शुरूआत की थी।

इसके बाद उन्होंने, दाग, मुगल ए आजम, मशाल, शक्ति, देवदास, गंगाजमुना, नया दौर, मधुमति, क्रांति, कर्मा राम औऱ श्यम, नदिया के पार, अमर जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। दिग्गज अभिनेता को आखिरी बार साल 1998 में आई उमेशा मेहरा की फिल्म किला में देखा गया था। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री रेखा ने भी अहम किरदार निभाया था।