विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित विवाद को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री ने दिया बड़ा बयान

पूर्व भारतीय कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन द्वारा विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित दरार के बारे में ट्वीट करने के एक दिन बाद केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बयान दिया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को विराट-रोहित कथित विवाद को लेकर कहा कि खेल से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं है।

केंद्रीय खेल मंत्री और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष रहे अनुराग ठाकुर रोहित-विराट विवाद पर कहा, “खेल सर्वोपरि है और खेल से बड़ा कोई नहीं है। मैं आपको जानकारी नहीं दे सकता कि किस खेल में किन खिलाड़ियों के बीच क्या चल रहा है। यह संबंधित संघ या बोर्ड का काम है। जानकारी दें तो बेहतर होगा।”

वहीं, पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने ट्वीट में लिखा था, “विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह एकदिवसीय सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन समय बेहतर होना चाहिए। यह सिर्फ दरार के बारे में अटकलों की पुष्टि करता है।”

भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने भी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बताए जा रहे कथित विवाद को लेकर बयान दिया। कीर्ति आजाद ने मंगलवार को कहा कि अगर रोहित और कोहली एक साथ नहीं खेल रहे हैं, तो टीम इंडिया को नुकसान होगा और क्रिकेट को नुकसान होगा। हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो हए हैं, जिन्हें पिछले सप्ताह सीमित ओवरों की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, टी20 विश्व कप 2021 से ठीक पहले विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी टूर्नामेंट के बाद नहीं करेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वे टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी करते रहेंगे और टी20 क्रिकेट में खेलते भी रहेंगे। ऐसे में बीसीसीआइ ने रोहित शर्मा को नया कप्तान चुना था और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रोहित को सीमित ओवरों के दोनों प्रारूपों की कप्तानी दे गई।