दिल्ली के पैरेंट्स के लिए अहम सूचना, राजधानी में स्कूल खुलने पर पॉल्यूशन पैनल कल ले सकता है फैसला

देश की राजधानी दिल्ली में हवा की बिगड़ती सेहत ने यहां रहने वाले निवासियों को लंबे समय से परेशानी में डाल रखा है। बढ़ते वायु प्रदूषण का असर राजधानी के स्कूलों पर भी पड़ रहा है। इसका ही नतीजा है कि बार-बार संस्थानों को खोलने के बाद हवा की गुणवत्ता खराब होने के बाद बंद करना पड़ता है। लेकिन अब ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू हो सकती है। ऐसे में राजधानी के पैरेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे अलर्ट रहें, क्योंकि कल यानी कि 17 दिसंबर को पॉल्यूशन पैनल स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला सुना सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी का पॉल्यूशन पैनल फिलहाल की स्थिति की समीक्षा करेगा और यहां के स्कूलों को फिर से खोलने पर कल फैसला सुनाएगा।

दिल्ली के स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले की घोषणा औद्योगिक यूनिट के लिए छूट के साथ की जा सकती है। बता दें कि दिल्ली का प्रदूषण स्तर सभी के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होने के चलते और सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार के बाद स्कूलों को बंद करने और औद्योगिक निमार्ण को बंद करने का फैसला किया गया था।

वहीं एएनआई ट्वीट के मुताबिक,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में उल्लेख किया गया है कि, “हम ओमाइक्रोन खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं। अगर आवश्यक हो, तो हम आवश्यक प्रतिबंध लगाएंगे। फिलहाल में, किसी भी प्रतिबंध को लागू करने की ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है। स्कूलों में शीतकालीन अवकाश खत्म होने के बाद स्कूल ले जाएंगे।

वहीं अगर राजधानी में प्रदूषण की स्थिति की बात करें तो पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मीडिया रिपोर्ट में बताया था कि प्रदूषण को लेकर सोमवार को संयुक्त समीक्षा बैठक की गई थी। फिलहाल राजधानी में प्रदूषण की स्थिति में एक हफ्ते से धीरे-धीरे सुधार दिख रहा है। 1 दिसंबर से लेकर 12 दिसंबर तक प्रदूषण का स्तर 250 से 325 के आसपास रहा है। अब आगे पैनल के निर्णय के बाद स्कूलों को दोबारा खोलने पर विचार किया जाएगा।