ICC Test rankings: केन विलियमसन ने हासिल किए 74 अंक, कोहली के साथ पहुंचे दूसरे स्थान पर

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा सोमवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने छलांग लगाई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाने का फायदा उनको रैंकिंग में मिली और वह संयुक्त रूप के दूसरे स्थान पर काबिज हो गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली के बराबर अंक हासिल कर वह उनके साथ इस नंबर पर आ गए हैं। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का कब्जा है।

हालिया जारी आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 74 अंक के फायदे के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 812 अंक से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने वाले विलियमसन ने 251 रन की पारी खेली थी जिसके बाद बाद उनके 886 अंक हो गए। अब वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के बराबर आ गए हैं और संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के टॉम लेथम ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिग हासिल करते हुए टॉप टेन में जगह बनाई है।

बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और भारत के विराट कोहली 886 अंक लेकर दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। चौथे स्थान हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने 827 अंक हैं। पांचवां स्थान पाकिस्तान के बाबर आजम को हासिल है।

गेंदबाजी रैंकिंग में भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को फायदा पहुंचा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट हासिल करने वाले नील वैगनर ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड को हटाकर दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया है। बैगनर के 849 अंक हैं जबकि 845 अंक के साथ ब्रॉड तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। न्यूजीलैंड के टिम साउथी चौथे नंबर पर काबिज हैं जबकि साउथ अफ्रीका के कगिसो रबादा 802 अंक लेकर पांचवें नंबर पर है।