Christmas 2021: क्रिसमस पर इस बार ज़रूर ट्राई करें ये 5 तरह के केक

Christmas Cake Recipes: छुट्टियों का सीज़न आ चुका है। साल भर सभी को क्रिसमस और नए साल के जश्न का इंतज़ार रहता है। ठंडे मौसम में कॉफी, चाय या फिर हॉट चॉकलेट का मज़ा लेने की बात ही अलग है। तो अगर आपको भी क्रिसमस का इंतज़ार था, तो समय आ गया है कि आप गरमा गरम ड्रिंक के साथ केक का मज़ा लें। क्रिसमस अब बस कुछ ही दिन दूर है, इसलिए हम आपके लिए लाए हैं 5 बेहतरीन केक की रेसीपीज़, जो आप घर पर ट्राई कर सकती हैं।

क्रिसमस पर बनाएं ये 5 केक

पम्प्किन टी-केक

छुट्टियों का सीज़न पम्प्किन टी-केक के बिना अधूरा है। कद्दू की प्यूरी, ब्राउन शुगर, सभी मसाले, बेकिंग पाउडर, मैदा, मक्खन, चीनी और अंडे से बनाया जाता है।

इस मिक्सचर को अच्छी तरह मिला लें और फिर बेक कर दें।

कॉफी टी-केक

जो लोग कॉफी के फैन हैं, उन्हें कॉफी टी-केक बेहद पसंद आएगा। इसमें ड्राईफ्रूट्स, कॉफी पाउडर, ब्राउन शुगर, मैदा, बिना नमक वाला मक्खन, अंडे और दूध का इस्तेमाल किया जाता है।

एप्पल टी-केक

इस स्वादिष्ट केक रेसिपी को बनाने के लिए सेब की प्यूरी के साथ किशमिश, नट्स, दालचीनी और जायफल मिलाएं। आप इसे चाय या कॉफी के साथ खा सकते हैं।

लेमन टी-केक

अगर आपको नींबू का टैंगू स्वाद पसंद आता है, तो आपके लिए ये केक परफेक्ट है। इसमें लाइम, नींबू का ज़ेस्ट, ब्राउन शुगर, मक्खन, नमक, मैदा और अंडे को मिलाकर बनता है। इस बैटर को अच्छी तरह फेटें और बेक कर लें

वनीला स्पॉन्ज केक

यह केक सुनने में भले ही आम लगे, लेकिन यह क्लासिक केक होने के साथ स्वाद में बेहतरीन और स्पंजी होता है। इस केक को कभी भी खाया जा सकता है। इसे चीनी, अंडे, मक्खन, दूध और वनीला एक्सट्रेक्ट को मैदे में मिलाकर बनाया जाता है। आप इसे चाय या कॉफी के साथ भी खा सकते हैं।