हरियाणा में बड़ा हादसा, दिल्‍ली चंडीगढ़ हाईवे पर अंबाला में 3 टूरिस्‍ट बसें टकराईं, 5 की मौत, कई घायल

हरियाणा के अंबाला में बड़ा हादसा हो गया। दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर तीन टूरिस्‍ट बसें टकरा गई। हादसा अंबाला के हीलिंग टच अस्‍पताल के पास हुआ है। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई। चार एक बस में और एक दूसरी बस मे यात्री सवार था। वहीं, हादसे में करीब 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। हादसा करीब सुबह तीन बजे का बताया जा रहा है। एक बस डिवाइडर में चढ़ गई। तीनों बसें कटरा से दिल्‍ली जा रही थीं।

दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर सुबह करीब तीन बजे तीनों बसे एक साथ चल रही थीं। तभी एक बस अचानक रुक गई। इससे पीछे आ रहीं दोनों बसें एक के बाद एक टकरा गईं। प्रत्‍क्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। यात्री खिड़की से बाहर की तरफ कूदकर बाहर निकले। बस के अंदर की पांच लोगों की मौत हो गई। चार मृतक आगे की बस में और एक पीछे की बस मे सवार थे। हादसे में एक बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई।

हादसे के बाद मची चीख पुकार

हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। यात्री बसों से बाहर हाईवे पर गए। वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने उन्‍हें किनारे करते हुए ट्रैफिक को रोका। वहीं पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौक पर पहुंचकर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। सड़कों पर बैग और जूते चप्‍पल पड़े हुए थे।

जम्‍मू से दिल्‍ली जा रहे थे यात्री

तीनों बसें टूरिस्‍ट बसें थीं। पुलिस की मानें तो इसमें बैठे यात्री कटरा जम्‍मू से दिल्‍ली जा रहे थे। अंबाला पहुंचने पर तीनों बसें एक दूसरे से टकरा गईं। इससे हादसा हो गया। वहीं अंदेशा जताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से भी हादसा हो सकता है।

इनकी हुई मौत 

हादसे में मीना देवी 44 छतीसगढ़, राहुल 21 वर्षीय झारखंड, रोहित 53 वर्षीय छतीसगढ़, प्रदीप 22 खुशी नगर उत्तर प्रदेश और एक 30 वर्षीय एक अज्ञात की मौत हो गई।