70 से 71 तक पहुंचने में छूट रहे हैं विराट कोहली के पसीने, 772 दिन पहले छूआ था जादुई आंकड़ा

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के किसी भी फार्मेट के आंकड़ों पर अगर आज भी नजर डालें तो वे उनकी महानता बयां करते नजर आएंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने आखिरी शतक दो साल से ज्यादा समय पहले जड़ा था। इसके बाद से 2020 का साल गुजर गया और 2021 में भी उन्होंने अपने सारे मैच खेल लिए हैं और शतक नहीं जड़ पाए हैं। इस तरह उनके शतक का सूखा अभी भी बरकरार है।

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आखिरी बार तीन अंकों वाला जादुई आंकड़ा नवंबर 2019 में छूआ था। इसके बाद से वे कई बार अर्धशतक तो जड़ पाए हैं, लेकिन 90 रन के पार नहीं पहुंच सके हैं। हालांकि, बावजूद इसके विराट कोहली का टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का औसत 50-50 से ज्यादा का है। विराट कोहली का औसत अभी भी इसलिए अच्छा है, क्योंकि वे कम से कम 50 या इसके आसपास पहुंच जा रहे हैं।

इसमें सिर्फ चार अर्धशतक शामिल हैं। विराट कोहली को खुद और उनके फैंस को ये आंकड़े परेशान कर सकते हैं। भारतीय कप्तान ने आखिरी बार 23 नवंबर 2019 को एक अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था, जो उनके करियर का 70वां शतक था और 70 से 71 तक पहुंचने में उनके पसीने छूट रहे हैं। ये अब हर कोई जानता है।

स्टार बल्लेबाज के बल्ले से लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं आया है। विशेष रूप से 2021 कोहली के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष रहा है, क्योंकि उन्होंने भारत की टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, जिसके बाद उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया था। अब वे सिर्फ टेस्ट टीम के कप्तान हैं। ऐसे में वे ये भी नहीं कह सकते कि उन पर कप्तानी का अतिरिक्त दबाव है। हालांकि, उम्मीद ये जा रही है कि वे जनवरी 2022 में शतक का सूखा जरूर समाप्त करेंगे।