ओमिक्रोन के खतरे को लेकर गंभीर नहीं सरकारें : कांग्रेस

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के वरिष्ठ प्रवक्ता डा नरेश कुमार ने राजधानी में कोरोना संक्रमण के तहत ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की है। साथ ही कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है, लेकिन विभिन्न राज्यों के चुनावों में व्यस्त दिल्ली और केंद्र सरकार इसकी रोकथाम को लेकर गंभीर नहीं हैं।

डा. नरेश ने सोमवार को टवीट कर कहा कि ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं लेकिन सरकार की ओर से यही कहा जा रहा है कि ये मामले ज्यादा गंभीर लक्षणों वाले नहीं हैं, इसलिए डरने की कोई जरूरत नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मार्च- अप्रैल में दूसरी लहर के दौरान भी कमोबेश यही बात कही गई थी। उस समय भी दावा किया गया था कि सरकार पूरी तरह तैयार है, लेकिन बाद में जब हालात बेकाबू हो गए तो स्थिति को संभालना भी मुश्किल हो गया। कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक यह कहना भी तर्कसंगत नहीं कि अभी अस्पतालों में ज्यादा बेड नहीं भरे हैं तो डरने की जरूरत नहीं है।

इससे तो यही लगता है कि जब हालात बिगड़ने लगेंगे, तभी इससे निपटने के लिए अधिक सक्रियता दिखाई जाएगी। अगर समय रहते ही गंभीर हो लिया जाए तो भविष्य में किसी भयावह स्थिति से बचा जा सकता है।