साल 2022 में अपनी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए इन स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो

साल 2022 में शरीर और मन की हेल्दी रखने की प्रयास करें। तभी आप  शुरुआत कर रहे हैं, आइए अपने शरीर, मन और त्वचा को स्वस्थ रखने का संकल्प लें। और इस साल खुद का सबसे अच्छा संस्करण होने की भावना में, हमने आपको 2022 में कसम खाने के लिए पांच स्किनकेयर युक्तियों के साथ एक चीट शीट दी है। इन युक्तियों का पालन करना आसान है और आपकी त्वचा को पूरे साल चमकदार और स्वस्थ बनाए रखेंगे। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं?

वर्कआउट के बाद एंटी-बैक्टीरियल बॉडी वॉश

वर्कआउट के बाद अगर आप सही तरीके से नहाते नहीं है तो पसीने से भीगे हुए कपड़े आपके रोमछिद्रों को बंद कर सकते हैं और परिणामस्वरूप आपके पूरे शरीर में ब्रेकआउट हो सकते हैं। इसलिए जब भी आप वर्कआउट करें तो उसके बाद पसीने और बैक्टीरिया से छुटकारा पाने और मुंहासों को दूर रखने के लिए बॉडी को एंटीबैक्टीरियल बॉडी वॉश से ही साफ करें।

फेस मसाज टूल का इस्तेमाल करें

फेस मसाजर के इस्तेमाल से चेहरे पर ब्लड का सर्कुलेशन तेज हो जाता है। जिसके परिणामस्वरूप स्किन हेल्दी व चमकदार नजर आती है। साथ ही इससे चेहरा शेप में भी रहता है।

टोनर का यूज़

टोनर पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करते हैं। टोनर को अपने स्किन केयर रूटीन का जरूरी हिस्सा बनाएं खासकर जिनकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली है। टोनर को कॉटन बॉल में भिगोकर धीरे से मालिश करने से आपकी त्वचा अधिक चमकदार और चमकदार दिखाई दे सकती है।

आई क्रीम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें

आंख के आसपास की त्वचा पर सबसे पहले रिंकल्स नजर आते हैं तो इससे बचाए रखने के लिए किसी अच्छे आई क्रीम का इस्तेमाल करें। ग्रीन टी से भीगे कॉटन पैड को आंखों के नीचे रखने से आंखों की सूजन दूर होती है। साथ ही बढ़ती उम्र के असर को भी कम किया जा सकता है।