Ind vs SA: विराट कोहली के पास बड़ा मौका, ‘शतक’ का इंतजार हो सकता है खत्म

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के निर्णायक मुकाबले में गेंदबाजों की बदौलत वापसी करने में कामयाब हुई है। अब बल्लेबाजों पर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की जिम्मेदारी रहेगी। मैच के तीसरे दिन सबकी नजर कप्तान विराट कोहली पर रहेगी। पहली पारी में शतक बनाने से चूके कोहली के पास लंबे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म करने का मौका होगा।

भारतीय टीम ने केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका को 210 रन पर पहली पारी में रोकने में कामयाब हुई। 13 रन की मामूली बढ़त हासिल करने के बाद बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन भारत ने 2 विकेट पर 57 रन बना लिए थे। भारत के पास 70 रन की बढ़त थी और मैदान पर कप्तान कोहली अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। भारतीय टीम ने पिछले मैच में 240 रन का लक्ष्य मेजबान टीम के सामने रखा था जिसे उन्होंने हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की।

दूसरी पारी में कोहली, रहाणे और पुजारा पर नजर

कप्तान कोहली ने पिछले दो साल से कोई शतक नहीं बनाया है। पहली पारी में वह 79 रन बनाकर आउट हुए थे। दूसरी पारी में उनको पास अपनी इस कसक को पूरा करने का मौका होगा। दो दिन का खेल बाकी है और भारत को मैच बचाने के लिए बड़े स्कोर तक पहुंचना होगा। पुजारा ने पिछली कुछ पारी में रन बनाया है लेकिन रहाणे पर टीम से बाहर होने की तलवार लटक रही है। टीम के इन तीनों अनुभवी बल्लेबाजों को इस पारी में रन बनाना होगा वर्ना टीम इंडिया के पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह जाएगा।