Goa Chunav: गोवा में 38 सीटों पर चुनाव लडे़गी भाजपा, 16 जनवरी के बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

गोवा में सत्ताधारी भाजपा ने 40 में से 38 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है। 16 जनवरी के बाद पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी। बता दें कि गोवा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होना है।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि बेनौलिम और नुवेम विधानसभा सीट पर पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उन्होंने कहा कि परंपरागत रूप से बेनौलिम और नुवेम के लोग गैर भाजपा उम्मीदवारों को वोट देते हैं। ये दोनों ईसाई बहुल सीटें हैं।

गौरतलब है कि बेनौलिम सीट से एनसीपी के चर्चिल अलेमाओ चुनाव जीतकर विधायक बने थे। हालांकि, बीते साल वो ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए थे। वहीं, नुवेम सीट से कांग्रेस के विल्फ्रेड चुनाव जीते थे, बाद में वे सत्ताधारी दल भाजपा में शामिल हो गए थे।

संसदीय बोर्ड देगा नामों को मंजूरी

उन्होंने आगे बताया कि संसदीय बोर्ड से उम्मीदवारों की लिस्ट को मंजूरी मिलने के बाद ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा। उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा कोर कमेटी की बैठकें कर रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और गोवा विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनाए गए देवेंद्र फडणवीस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। बैठक में भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य लोग शामिल हुए थे।

15 जनवरी को लगेगी लिस्ट पर मुहर

प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा था कि भाजपा के पदाधिकारी 15 जनवरी को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए दिल्ली जाएंगे, जबकि पार्टी का संसदीय बोर्ड अगले दिन उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगा।