सीमा सड़क संगठन में 354 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज, जानें आवेदन प्रक्रिया

 सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने सीमा सड़क स्कंध के अंतर्गत सामान्य रिजर्व इंजीनियर बल में 354 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन जमा कराने का आज, 17 जनवरी 2021 को आखिरी दिन है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बीआरओ की आधिकारिक वेबसाइट, bro.gov.in पर दिए गए प्रारूप के माध्यम से आवेदन जमा करा सकते हैं। हालांकि, भारत के पर्वतीय इलाकों और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2022 है।

बीआरओ द्वारा 354 पदों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन संख्या 02/2021 के अनुसार मल्टी स्किल्ड वर्कर पेंटर के 33 पदों, मल्टी स्किल्ड वर्कर वेटर के 12 पदों, व्हीकल मेकेनिक के 293 पदों और ड्राइवर मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट (ओजी) के 16 पदों पर भर्ती की जानी है। वहीं, विज्ञापित सभी पदों की कुल रिक्तियों में से 136 अनारक्षित वर्ग के लिए हैं और 61 SC, 37 ST, 86 OBC और 34 EWS उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बीआरओ की वेबसाइट, bro.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म विज्ञापन में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को भरकर और मांग गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अप्लीकेशन फॉर्म के साथ निर्धारित शुल्क 50 रुपये का ऑनलाइन भुगतान की रशीद भी संलग्न करनी होगी।