बंगाल में नड्डा पर हुए हमले पर भाजपा ने खोला मोर्चा, शाह समेत आला नेताओं ने टीएमसी पर उठाए सवाल

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर बुधवार को कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया। भाजपा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नड्डा के काफिले पर यह हमला उस वक्‍त हुआ जब वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने डायमंड हार्बर जा रहे थे। हमले में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता घायल हुए हैं। इस घटना को लेकर भाजपा ने टीएमसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा के आला नेताओं ने ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठाए हैं। जानें किसने क्‍या कहा…

तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार : शाह 

इस हमले पर केंद्रीय गृहमंत्री और दिग्‍गज भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। तृणमूल कांग्रेस के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुंचाया गया है। वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।

नेताओं को निशाना बनाना चिंताजनक : राजनाथ 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती कानून व्यवस्था का परिचायक है। लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफि‍ले पर हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए और इस घटना की जि‍म्मेदारी तय की जानी चाहिए।

नड्डा को अपेक्षित सुरक्षा नहीं दी : तोमर 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि बुधवार को भी समाचार आया था कि जैसी सुरक्षा नड्डा जी को अपेक्षित थी वो उन्हें नहीं दी गई। सामान्यतः मतभिन्नता लोकतंत्र में स्वाभाविक है लेकिन ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलती थी। इस घटना पर ममता बनर्जी सरकार की अनदेखी घोर निंदनीय है। मैं संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग करता हूं।

मेरे पास बुलेट प्रूफ गाड़ी इसलिए बच गया : नड्डा 

हमले के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं इसलिए सुरक्षित हूं क्योंकि मेरे पास बुलेट प्रूफ गाड़ी थी। आज कोई ऐसी गाड़ी नहीं थी जिस पर हमला न हुआ हो। हमें इस गुंडाराज को खत्म करके प्रजातंत्र को यहां आगे बढ़ाना है। टीएमसी के कार्यकर्ताओं और उनके गुंडों ने लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। यह अराजकता ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। ममता जी की सरकार यहां से जाने वाली है, और बंगाल में कमल खिलने वाला है…

बंगाल में जारी है हिंसा का दौर : अनुराग ठाकुर 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ वर्षों में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की जान गई हैं। हिंसा और हत्या का दौर लगातार जारी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर जिस तरह से पथराव किया गया है लोकतंत्र में इससे बड़ी हत्या कुछ नहीं हो सकती है।

दीदी ने कराया हमला : शिवराज 

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ममता दीदी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार पर हमला कराया है। यह लोकतंत्र की हत्या की कोशिश है जिसे पश्चिम बंगाल की जनता सहन नहीं करेगी। ममता दीदी नड्डा जी की गाड़ी पर फेका गया पत्थर बंगाल में टीएमसी के कफन में अंतिम कील साबित होगा।

यह अराजकता की हद : विजयवर्गीय

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे ऊपर पथराव होने से हमें चोटे आईं। यह अराजकता की हद है। मैं बंगाल की जनता से पूछना चाहता हूं, क्या बंगाल में राजनितिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस तरह से स्वागत किया जाता है? जनता इस दिशा में निर्णय करें कि बंगाल की संस्कृति का अपमान कब तक होने देंगे हम..

राष्ट्रपति शासन लगाया जाए : मुकुल रॉय 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा कि आज की स्थिति को देखते हुए, पश्चिम बंगाल में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह घटना बहुत निंदनीय है। पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ महीनों से हिंसात्मक गतिविधियां, खासकर राजनीतिक तौर पर जो सहनशीलता समाप्त हो रही है। आने वाले चुनाव में पश्चिम बंगाल की जनता जरूर टीएमसी को इस गुंडागर्दी का जवाब देगी।