UP Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस में 120 कर्मशाला कर्मचारी पदों के लिए आवेदन आज से शुरू

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश पुलिस के रेडियो संवर्ग में कर्मचारी के पदो पर सीधी भर्ती 2022 के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 27 जनवरी 2022 से शुरू हो रही है। जिन पदों के लिए आज से आवेदन किए जा सकते हैं, उनमें कर्मशाला कर्मचारी (वर्कशॉप स्टाफ) के 120 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया और योग्य उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा आयोजित की जा रही है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

उत्तर प्रदेश पुलिस में कर्मशाला कर्मचारी के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in एक्टिव किए गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अप्लीकेशन प्रॉसेस के अंतर्गत पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 (रात 11.59 बजे तक) है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

यूपी पुलिस कर्मशाला कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण या कोई समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ किया होना होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य के नियमों के अनुसार छूट दी गयी है।