CSIR-CEERI Recruitment 2022: सीएसआइआर के इस संस्थान में निकली 35 पदों की भर्ती, आवेदन इस तारीख से

CSIR-CEERI Recruitment 2022: सीएसआइआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआइआर) के विभिन्न संस्थानों में से एक केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी अभियांत्रिकी अनुसंधान संस्थान (सीईईआरआइ) ने विभिन्न टेक्निकल और सपोर्ट स्टाफ के पदों पर पिलानी (राजस्थान), जयपुर (राजस्थान) और चेन्नई (तमिल नाडु) में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान दवारा आज, 28 जनवरी 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2022) के अनुसार, टेक्निशियन पद की 24 रिक्तियों और टेक्निकल असिस्टेंट की 11 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं।

जानें आवेदन प्रक्रिया

सीएसआइआर-सीईईआरआइ भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ceeri.res.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 2 फरवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 1 मार्च 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से भर सकेंगे।

जानें योग्यता

टेक्निशियन – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री स्कूल सर्टिफिकेट (एसएससी या 10वीं) परीक्षा कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण और सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ या नेशनल/स्टेट ट्रेड सर्टिफिकेट।

टेक्निकल असिस्टेंट – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा और सम्बन्धित कार्य का दो वर्ष का अनुभव।

चयन प्रक्रिया

टेक्निशियन – उम्मीदवारों का चयन ट्रेड टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ट्रेड टेस्ट के आधार पर लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके आधार पर अंतिम चयन सूची तैयार होगी।

टेक्निकल असिस्टेंट – उम्मीदवारों का चयन तीन पेपरों (पेपर 1, पेपर 2 और पेपर 3) के आधार पर किया जाएगा। सिर्फ उम्मीदवारों के पेपर 2 और पेपर 3 का मूल्यांकन किया जाएगा जो कि पेपर 1 में सफल होते हैं। अंतिम चयन सूची पेपर 2 और पेपर 3 के अंकों के आधार पर तैयार होगी।