IPL 2022: आइपीएल नीलामी से हटे मिचेल स्टार्क, बताई ऐसा करे के पीछे की असली वजह

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से पहले मेगा आक्शन की तैयारी चल रही है। टूर्नामेंट के नए सीजन में 10 टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। सीजन की शुरुआत से पहले मौजूदा आठ टीमों को अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया था। फरवरी में 12 और 13 तारीख को मेगा आक्शन किया जाना है इसमें 1200 से ज्यादा खिलाड़ियों की बोली लगेगी। आस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आखिरी वक्त में नीलामी से हटने का फैसला लिया था अब उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई है।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा है कि उन्होंने अंतिम समय में आइपीएल नीलामी से बाहर होने का विकल्प चुना क्योंकि वह बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षित माहौल) में और 22 सप्ताह नहीं बिताना चाहते थे। वह इतने लंबे समय तक बायो बबल का हिस्सा नहीं होना चाहते थे।

स्टार्क ने कहा, ‘मैं नीलामी में शामिल होने से बस एक ‘क्लिक’ दूर था, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से 22 सप्ताह और बायो-बबल में नहीं बिताना चाहता था। ऐसा समय भी आएगा जब मैं आइपीएल में वापस जाना पसंद करूंगा, लेकिन आस्ट्रेलिया के लिए जितना हो सके उतना अधिक खेलना चाहता हूं, यह एक ऐसा निर्णय है जो मैंने कुछ समय के लिए लिया है।’

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के इस पूर्व खिलाड़ी ने अब तक आइपीएल के केवल दो सत्रों में ही भाग लिया है। उन्होंने इस दौरान 27 मैचों में 37 विकेट हासिल किए हैं।स्टार्क के लिए 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी लेकिन आइपीएल सत्र की शुरुआत से कुछ सप्ताह पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगी चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था।