माइकल वान बोले- इस पूर्व आस्ट्रेलियाई ओपनर को बनाया जाए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कोच

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वान ने कहा है कि एशेज में हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड के मुख्य कोच के पद से हटने के बाद जस्टिन लैंगर को इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच बनाया जाना चाहिए। लैंगर फिलहाल आस्ट्रेलियाई टीम के कोच हैं और जून में उनका अनुबंध समाप्त हो रहा है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया उनका कार्यकाल बढ़ाएगा या नहीं? इसका फैसला समीक्षा के बाद किया जाएगा। वान के अनुसार लैंगर जैसे कोच की इंग्लैंड को अभी जरूरत।

वान ने द टेलीग्राफ के लिए अपने कालम में लिखा है कि गैरी कर्स्टन भी एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति आए जो बड़ा छाप छोड़े, तो वह लैंगर हैं। वो एशेज, टी 20 विश्व कप विजेता हैं और आस्ट्रेलिया में खेलने के बारे में सब कुछ जानता है। बस उन्हें लेकर आइए। इंग्लैंड की इस टेस्ट टीम को कड़े अनुसाशन  की जरूरत है। जो रूट को भी एक मजबूत कोच की जरूरत है।

वान ने कहा कि सिल्वरवुड ने कोचिंग की भूमिका महामारी और बायो बबल के कारण कठिन परिस्थितियों में निभाई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के अनुसार इससे निपटने के उनके तरीके ने इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट का स्तर नीचे गया। उन्होंने कहा, ‘ इंग्लैंड के सभी कोचों में से क्रिस सिल्वरवुड को सभी मुश्किल समय में कमान मिली। कोरोना के कारण खिलाड़ियों पर काफी पाबंदियां थीं। हर दूसरे दिन टेस्टिंग कराना और बबल में रहना कठिन रहा होगा, लेकिन आखिरकार उन्होंने इस सर्दी में कुछ भयावह गलतियां कीं। समान्य चीजें लागू नहीं की गईं और यह कोचिंग टीम की जिम्मेदारी है। एक और इंग्लिश कोच का फेल होना अच्छी बात नहीं है।’ बता दें कि एशेज सीरीज में 4-0 की शर्मनाक हार के बाद शुक्रवार को क्रिस सिल्वरवुड को पद से हटा कर दिया गया। इससे पहले एश्ले जाइल्स ने डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था।