UP Election 2022: अमित शाह लखनऊ में जारी करेंगे भाजपा का घोषणा पत्र, भाजपा के लोककल्याण संकल्प पत्र में जनहित की योजनाएं

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पहले चरण के मतदान का प्रचार समाप्त होने से पहले मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी अपना घोषणा पत्र यानी भाजपा के लोककल्याण संकल्प पत्र 2022 को जारी करेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 58 विधानसभा क्षेत्र के लिए आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा। इन क्षेत्रों में दस फरवरी को मतदान होना है।

भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ पार्टी के अन्य दिग्गज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज होने वाले कार्यक्रम में घोषणा पत्र को जारी करेंगे। पहले यह लोककल्याण संकल्प पत्र 2022 रविवार को जारी किया जाना था लेकिन भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। भाजपा के लोककल्याण संकल्प पत्र 2022 को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ में जारी करेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने अब संकल्प पत्र जारी करने के स्थल को बदला है। अब भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर में जारी किया जाएगा।

गृह मंत्री अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सह प्रभारी केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना भाजपा के लोक कल्याण संकल्प को जारी करेंगे।

इससे पहले भाजपा को रविवार को लोक कल्याण संकल्प पत्र को जारी करना था। इसके लिए अमित शाह लखनऊ आ भी गए थे, लेकिन स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के कारण कार्यक्रम को निरस्त कर दिया था। अमित शाह के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। भारत रत्न लता मंगेशकर के रविवार को निधन पर दो दिन के राष्ट्रीय शोक घोषित होने के कारण भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को लोक कल्याण संकल्प पत्र घोषित करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया था।

भाजपा उत्तर प्रदेश ने लोक कल्याण संकल्प पत्र प्रदेशभर से सुझाव एकत्र कर बनाया है। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में बीते दिनों पार्टी की ओर से आकांक्षा पेटी लांच की गई थी। मुख्यमंत्री ने ‘यूपी नंबर एक, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान शुरू किया था। लोक कल्याण संकल्प पत्र के लिए सुझाव जुटाने का अभियान 15 दिसंबर, 2022 को शुरू हुआ। प्रदेश की 30 हजार ग्राम पंचायत, सभी विधानसभा क्षेत्रों और महानगरों में विभिन्न सामाजिक और आर्थिक वर्ग के लोगों से संवाद किया गया। उनसे सुझाव मांगे गए। आकांक्षा पेटियां लगाई गईं। इसके साथ ही मिस्ड काल और ई-मेल के माध्यम से भी सुझाव लिए गए।