UP Chunav 2022: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी भाजपा के खिलाफ तैयार करेंगी माहौल, सपा के पक्ष में प्रचार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में बिना कोई प्रत्याशी उतारे तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के गठबंधन के साथ हैं। सोमवार देर शाम लखनऊ पहुंची ममता बनर्जी मंगलवार को समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार कार्यक्रम को धार देंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार देर शाम लखनऊ पहुंची। लखनऊ के एयरपोर्ट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका जोरदार स्वागत किया। मंगलवार को वह समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के साथ ही मीडिया को भी संबोधित करेंगी। ममता बनर्जी इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में भी समाजवादी पार्टी के पक्ष में माहौल बना सकती है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचीं। सोमवार शाम हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे। ममता मंगलवार को अखिलेश के साथ समाजवादी पार्टी का प्रचार करेंगी। अखिलेश ने ममता बनर्जी का स्वागत करने के बाद सोमवार को ट््वीट करते हुए कहा कि बंगाल में मिलकर हराया था अब उत्तर प्रदेश में हराएंगे। दीदी से अपना वादा है, हम फिर जीतकर आएंगे। यूपी में दीदी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन।

ममता बनर्जी मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय में संयुक्त पत्रकार वार्ता करेंगी। सपा इसका सीधा प्रसारण इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी करेगी। ममता भाजपा को हराने व सपा को भारी बहुमत से जिताने की अपील करेंगी। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगी। काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने के साथ ही उनकी गंगा आरती में भी शामिल होने की संभावना है।

ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता से लखनऊ के लिए रवाना होने से पहले ही अपना लक्ष्य प्रदर्शित कर दिया था। उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव जीते। जिससे कि भाजपा को कमजोर किया जा सके।