Delhi Farmer Protest: यूपी बॉर्डर बंद होने से एनएच-9 व गाजीपुर में लग रहा है जाम, चिल्ला बॉर्डर जाम करने की चेतावनी

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के हजारों किसानों का दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शन जारी है। इस बीच किसानों ने चिल्ला बॉर्डर को बृहस्पतिवार को एक बार फिर से पूरी तरह से बंद करने की चेतावनी दी है। इससे पहले बुधवार को दिन में किसानों ने नोएडा से दिल्ली आने वाले मार्ग को सील कर दिया। किसानों की चेतावनी के मद्देजर बृहस्पतिवार को बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण न हो, इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस के साथ ही अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है।

वहीं, चेतावनी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस का कहना है कि किसान नेताओं से बातचीत कर पूरी कोशिश की जाएगी की किसान दिल्ली से नोएडा जाने वाले मार्ग को बंद न करें। दरअसल, किसान दिल्ली में न आ सकें, उसके लिए पुलिस ने बार्डर पर बैरिकेड लगा दिए हैं। बार्डर पर बैठे किसान दो गुटों में बंटे हुए हैं, कुछ ही दिन पहले किसानों ने बंद बार्डर को आपसी रजामंदी से

 

यहां पर बता दें कि बुधवार को किसानों के एक जत्थे ने पुलिस को चेतावनी दी कि वह बृहस्पतिवार को पूरी तरह से बार्डर को सील कर देंगे। वहीं यूपी गेट बार्डर बंद होने से गाजीपुर मुर्गा मंडी, आनंद विहार और एनएच-9 पर जाम लगा रहा। नोएडा से दिल्ली आने वाला यातायात खोड़ा कालोनी होते हुए कोंडली नहर से मंडी के रास्ते दिल्ली आ रहा है। ऐसे में गाजीपुर के अंदर की सड़कों पर भी लोगों का जाम का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों के समय और ईधन की बर्बादी हो रही है।