UP Election 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा अमित शाह की आज उत्तर प्रदेश में दो-दो चुनावी सभाएं

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 में बुधवार को चौथे चरण के मतदान के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों का अगला पड़ाव पांचवें तथा छठे चरण के मतदान वाले क्षेत्र हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को कांग्रेस के गढ़ अमेठी के बाद प्रयागराज में चुनावी सभा करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह की बहराइच तथा बस्ती में चुनावी सभा होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की कुशीनगर तथा वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बाराबंकी में सभा होगी। इस चुनाव के पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेठी में जनसभा करीब एक बजे से होगी। इसमें अमेठी के साथ सुल्तानपुर की नौ और रायबरेली की सालोन विधानसभा के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगे। अमेठी के गौरीगंज के कौहार में होने वाली सभा को लेकर प्रत्याशियों के साथ ही भाजपा के समर्थक बेहद उत्साहित हैं। पीएम मोदी अमेठी के तिलोई, गौरीगंज, जगदीशपुर व अमेठी सदर के साथ ही सुल्तानपुर की इसौली, सुल्तानपुर, सदर, लंभुआ व कादीपुर तथा रायबरेली जिले की सलोन विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

अमेठी के बाद प्रधानमंत्री तीन बजे से प्रयागराज में सभा करेंगे। इस सभा से वह प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़ से भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसमें 19 विधानसभा के प्रत्याशी भी प्रधानमंत्री के साथ रहेंगे। प्रयागराज के फाफामऊ में होने वाली इस रैली में प्रयागराज के फाफामऊ, सोरांव, फूलपुर, प्रतापपुर, मेजा, हंडिया, करछना, इलाहाबाद पश्चिमी, इलाहाबाद उत्तरी, इलाहाबाद दक्षिणी, कोरांव व बारा तथा प्रतापगढ़ के रामपुर खास, विश्वनाथगंज, पट्टी, रानीगंज, बाबागंज, कुंडा और प्रतापगढ़ सदर विधानसभा के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को बाराबंकी तथा कौशांबी में थे।