दिल्ली में लोगों को मिलेगी नाइट टूरिज्म की सुविधा, आलीशान रेस्तरां भी हुआ तैयार; परिवार के साथ ठहर सकेंगे

दिल्ली के लोग जल्द ही शहर में ही नाइट टूरिज्म का आनंद ले सकेंगे। यह सुविधा पश्चिमी दिल्ली में स्थित हरीतिमा एडवेंचर पार्क में शुरू की जा रही है। जहां एक साथ अभी 20 से अधिक परिवार रात में ठहर सकेंगे। इस सुविधा के लिए अभी 20 काटेज तैयार हो गए हैं। इस सुविधा को इस माह के अंत तक या अगले माह के शुरुआत में शुरू किया जा रहा है। इसके संचालन की तैयारी पूरी हो गई गई। सुविधा पाने के लिए दाम निर्धारित किए जाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इस पार्क में बड़े स्तर पर हरियाली विकसित की गई है।

यहां पर पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए यहां पर रात में ठहरने के लिए तंबुओं की जगह अब काटेज बनाए गए हैं। यहां पर पर्यटकों की सुविधा के लिहाज से व्यवस्था की गई है और कोशिश की गई है कि जो लोग वहां ठहरने जाएं वे शांति से रह सकें और वहां दूसरे लोगों की दखलंदाजी नहीं रहे। काटेज आरामदायक बिस्तर एवं फर्नीचर से सुसज्जित हैं। इसमें आधुनिक सुविधाएं हैं पर्यटकों के खान-पान की सुविधा के लिए आलीशान रेस्तरां तैयार किया गया है। इसमें दिल्ली के मशहूर पकवान उपलब्ध कराए जाएंगे।

बता दें कि जो लोग अपने काटेज पर ही भोजन करना चाहेंगे तो उन्हें रेस्तरां की जरूरत नहीं होगी। गांव वाले चूल्हे पर बनी रोटी व अन्य भोजन भी वहां मिल सकेगा। प्राकृतिक वातावरण देने की कोशिश स्वच्छ पर्यावरण और हरियाली को ध्यान में रखते हुए बनाए गए इस पार्क में एडवेंचर्स स्पाट कांप्लेक्स, क्लब, और मुंबई मचान आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं। यह ऐसा एडवेंचर पार्क है जहां कैंप में प्राकृतिक वातावरण देने की कोशिश की गई है। यहां आने वाले पर्यटकों को अपने साथ खाने-पीने व अन्य सामान लाने की भी पूरी छूट होगी।