Tamil Nadu Election Results: शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में DMK के ट्रांसजेंडर उम्मीदवार आर गंगा नायक ने वेल्लोर नगर निगम से जीत हासिल की

तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनाव की कल, 22 फरवरी को मतगणना हुई, जिसमें 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 490 नगर पंचायतों के लिए वोटिंग की गई। ‌चुनाव में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रमुक और उसके सहयोगियों ने 12,800 से अधिक वार्ड सदस्य पदों में से दो-तिहाई पर जीत हासिल करते हुए, सभी 21 नगर निगमों पर कब्जा कर लिया। वहीं इस जीत में डीएमके के ट्रांसजेंडर उम्मीदवार आर गंगा को वेल्लोर नगर निगम से 15 मतों के अंतर से जीत मिली है।

ट्रांसजेंडर उम्मीदवार गंगा नायक वेल्लोर की जीत

49 वर्षीय ट्रांसजेंडर गंगा नायक वेल्लोर निगम से तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में जीत हासिल की। उन्होंने निगम के वार्ड 37 में DMK उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ा था। वह पिछले 20 साल से डीएमके की सदस्य हैं। नायक एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और दक्षिण भारत ट्रांसजेंडर एसोसिएशन के सचिव के रुप में कार्यरत हैं। निगम पार्षद पद पर डीएमके प्रत्याशी गंगा नायक ने 15 मतों के अंतर से जीत हासिल की है, उन्हें कुल 2,131 वोट मिले हैं। शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में मिली जीत से आर गंगा नायक बहुत खुश हैं, उन्होंने बताया कि उन्हें जनता पर पूरा विश्वास था। आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त है।

आपको बता दें कि आर गंगा नायक का बचपन संघर्षों से भरा हुआ था, उनके माता-पिता वेल्लोर में दिहाड़ी मजदूर के रुप में काम करते थे। कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान आर गंगा नायक ने ढेरों सामाजिक कार्य किए। उनकी नाटक मंडली ने वेल्लोर, रानीपेट, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और तिरुवन्नामलाई जिलों में जागरुकता अभियान चलाया था, तब से वह लोगों के बीच चर्चित हो गई थी।

बता दें कि 11 साल के लंबे वक्त के अंतराल के बाद हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए एक ही चरण में मतदान 19 फरवरी को पूरा किया गया।

वहीं निगम के महापौर व उप महापौर के लिए परोक्ष चुनाव तथा नगरपालिका के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष एवं नगर पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चयन चार मार्च को किया जाएगा।