Jiah Khan Case: आदित्य पंचोली और ज़रीना वहाब ने जिया ख़ान की मां के ख़िलाफ़ बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की याचिका, जानें क्या है मामला

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली और ज़रीना वहाब ने जिया ख़ान की मां राबिया ख़ान के ख़िलाफ़ बॉम्बे हाई कोर्ट की शरण ली है। सेलेब्रिटी कपल ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके राबिया को उनके ख़िलाफ़ मान-हानि करने वाली टिप्पणियां करने से रोकने की मांग की है। 2011 से 2015 के बीच बॉम्बे हाई कोर्ट ने राबिया को तीन बार पंचोली परिवार के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणियां ना करने का आदेश दिया था। 2017 में राबिया ने बॉम्बे हाई कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत होकर कोई प्रेस रिलीज़ जारी ना करने और इंटरव्यू ना देने की बात कही थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पंचोली परिवार के लॉयर प्रशांत पाटिल की ओर से बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गयी है, जिसमें उन्होंने कई यू-ट्यूब चैनलों के लिंक, संबंधित समाचारों की कतरनें और सोशल मीडिया पोस्ट को शामिल किया है। याचिका में यह भी कहा गिया है कि राबिया ने फाइट फॉर जिया नाम से एक ट्विटर एकाउंट बनाया है, जिसके 22 हज़ाप फॉलोअर्स हैं, जिनसे आपत्तिजनक ट्वीट किये जा रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि राबिया उनके क्लाइंट के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा और भद्दी टिप्पणियों का इस्तेमाल कर रही हैं। इस याचिका पर अगले महीने सुनवाई होने की उम्मीद है।

बता दें, निधन से पहले जिया बॉलीवुड फ़िल्मों की उभरती हुई अभिनेत्री थीं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द, आमिर ख़ान के साथ गजनी और अक्षय कुमार की फ़िल्म हाउसफुल में काम किया था। जिया का मृत शरीर 2013 में उनके आवास पर पंखे से लटका मिला था। सीबीआई जांच में जिया की सुसाइड की पुष्टि हुई थी, मगर उनकी मां राबिया का आरोप है कि उनका मर्डर हुआ है। इस मामले में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली मुख्यारोपी हैं, जो कथित तौर पर उस दौरान जिया को डेट कर रहे थे। 2018 में मुंबई की एक अदालत ने सूरज पर आत्म-हत्या के लिए उकसाने के आरोप चार्ज किये थे। यह मामला अभी चल रहा है।