Breaking News Today 2 March: रूस को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की चेतावनी, यूपी में सातवें चरण के लिए आज से पार्टियां झोकेंगी ताकत

रूस और यूक्रेन जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस को कड़ी चेतावनी दी है। स्टेट आफ द यूनियन में संबोधन के दौरान जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा के छठे चरण के लिए कल मतदान होगा। छठें चरण में 10 जिलों की 56 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विधानसभा सीट पर भी छठे चरण में ही मतदान होना है। साथ ही आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद भी योगी आदित्यनाथ के सामने मैदान में हैं। साथ ही आज से सांतवे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी तेज हो जाएगा। भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा समेत आज से चुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यूपी में सांतवे चरण के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

दिशा सालियान की मौत के मामले में मालवानी थाना पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और भाजपा विधायक नितेश राणे को तलब किया है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को 4 मार्च को सुबह 11 बजे बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे को 3 मार्च को सुबह 11 बजे बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

यूक्रेन से लौटे भारतीय नागरिकों का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विमान में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि वतन वापस लौटने पर आपका स्वागत है। आपके परिवार वाले इंतजार कर रहे हैं। आपने अनुकरणीय साहस दिखाया।

भारतीय वायु सेना के अधिकारी ने बताया कि यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के लिए भारतीय वायु सेना के तीन और विमान आज पोलैंड, हंगरी और रोमानिया जाएंगे। वायुसेना के अधिकारी के मुताबिक आपरेशन गंगा के तहत सी-17 ग्लोबमास्टर ने रोमानिया के लिए आज सुबह 4 बजे उड़ान भरी थी।

मुंबई में कोरोना के मामले कम होने के बाद एक बार फिर से स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोल दिया गया है।

यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों का दिल्ली हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री डा जितेंद्र सिंह ने स्वागत किया। इस दौरान दिल्ली हवाई अड्डे पर यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों के साथ मिलकरे केंद्रीय मंत्री ने “भारत माता की जय” के नारे लगाए।
मार्च के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। अभी सेंसेक्स में 700 अंकों से ज्यादा की गिरावट है।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम के सूरी में श्री रामकृष्ण शिल्पा विद्यापीठ में नगर पालिका चुनाव की मतगणना चल रही है।

 

  •