आस्ट्रेलिया के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये गेंदबाज

शुक्रवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले पाकिस्तान की टीम को झटका लगा है। तेज गेंदबाज हैरिस रउफ कोरोना पाजिटिव होने के बाद पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान की ओर से उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर गेंदबाज नसीम शाह को शामिल कर लिया गया है।

रउफ को पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था लेकिन कोरोना के कारण फिलहाल उनको इसके लिए और इंतजार करना पड़ेगा। रउफ को ये मौका गेंदबाज हसन अली और फहीम अशरफ के न खेलने की वजह से मौका मिला था। ये दोनों गेंदबाज पिछले हफ्ते पीसीएल के दौरान घायल हो गए थे। हालांकि पाकिस्तान ने उन दोनों की जगह इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद वसीम जूनियर को बुलाया था, लेकिन वे नसीम को मौका देने के लिए मजबूर हो सकते हैं। रउफ ने सोमवार दोपहर को इस्लामाबाद पहुंचने पर कोरोना टेस्ट को क्लियर कर लिया था लेकिन जब मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट होने पर उन्हें कोरोना पाजिटिव पाया गया।

रउफ के पाजिटिव होने के बाद सावधानी बरतते हुए पूरी टीम ने एक बार फिर से कोविड टेस्ट कराया लेकिन अच्छी बात ये है कि सभी निगेटिव आए। रउफ फिलहाल 5 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेज दिए गए हैं। एक बार जब वो निगेटिव आ जाएंगे तो उम्मीद है कि वो दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार होंगे। पीसीएल फाइनल के कारण रउफ देर से पाकिस्तान टीम के साथ जुड़े थे। रउफ के साथ शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान भी टीम से देर से जुड़े। ये सभी खिलाड़ी पीसीएल के फाइनल मैच का हिस्सा थे। आस्ट्रेलिया टीम 1998 के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रावलपिंडी में शुरू होगा। पाकिस्तान में क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए आस्ट्रेलिया का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।