Ind vs SL: विराट कोहली का 100वां टेस्ट देखने के लिए BCCI अध्यक्ष ने कैंसिल की छुट्टी, लंदन से लौटेंगे

लाखों फैंस की मांग के बाद आखिरकार मोहाली टेस्ट में दर्शकों को आने की अनुमति मिल ही गई और अब वे पूर्व कप्तान के ऐतिहासिक मैच में उन्हें बल्लेबाजी करते देख सकेंगे। लेकिन इस बीच बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वादा किया है कि वो भी विराट के 100वें टेस्ट में पीसीए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए गांगुली ने ये वादा किया। फिलहाल वो अपने परिवार के साथ लंदन में छुट्टियां मनाने गए हैं। लेकिन इस बीच उन्होंने फैसला किया कि वो विराट के ऐतिहासिक मैच में मौजूद रहेंगे। पिछले सात सालों में ऐसा पहली बार होगा जब कोहली टेस्ट में एक समान्य खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे। कोहली ने पिछले महीने टेस्ट की कप्तानी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के बाद छोड़ दी थी।

बातचीत के दौरान गांगुली ने 33 साल के विराट कोहली की तारीफ की जिन्होंने लगभग 10 साल से क्रिकेट की दुनिया में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है। गांगुली ने कहा कि दिल्ली के इस बल्लेबाज के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की ग्रुप में शामिल होना एक बेहतरीन उपलब्धि है।

उनकी उपलब्धि पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनके लिए ये उपलब्धि इसलिए भी बड़ी है क्योंकि कुछ ही खिलाड़ी हैं जो इस सूची में शामिल हो पाए हैं।

अपने 100वें टेस्ट को यादगार बना सकते हैं कोहली

कोहली अपने इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को यादगार बनाना चाहेंगे। यदि कोहली इस टेस्ट में सेंचुरी लगा पाते हैं तो वे भारत की तरफ से ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने 100वें टेस्ट में ये कारनामा किया हो। वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो केवल 9 बल्लेबाज ये कारनामा कर पाए हैं। एशिया की बात करें तो जावेद मियांदाद और इंजमाम-उल-हक ये कारनामा कर चुके हैं। इसके अलावा कोहली इस मैच में 8,000 रन पूरा कर सकते हैं। 8,000 रन पूरा करने के लिए उन्हें केवल 38 रनों की जरुरत है।