SSC CHSL 2021: सीएचएसएल परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका; केंद्रीय मंत्रालयों में LDC, DEO और अन्य की भर्ती

SSC CHSL Application 2021: यदि आप बारहवी उत्तीर्ण हैं और केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में क्लर्क, डाटा एंट्री ऑपरेटर, आदि पदों की सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और उनसे सम्बद्ध विभागों देश भर में स्थिति कार्यालयों लोवल डिविजन क्लर्क (एलडीसी), डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ), पोस्टल असिस्टेंट / शॉर्टिंग असिस्टेंट (पीए/एसए) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली परीक्षा, एसएससी सीएचएसएल एग्जाम 2021 के लिए आवेदन की आज, 7 मार्च 2022 को आखिरी तारीख है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के वर्ष 2021 के संस्करण के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 फरवरी 2022 को अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हुई थी।

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को अपनी आधार संख्या, मोबाइल नंबर और ईमेल आदि के साथ पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना एसएससी सीएचएसएल अप्लीकेशन 2021 सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन में सुधार 11 से 15 मार्च तक

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत जो उम्मीदवार आज अपना पंजीकरण कर लेंगे उन्हें परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क का ऑनलाइन मोड में भुगतान करने का कल यानि 8 मार्च की रात 11 बजे तक का समय होगा। हालांकि, ऑफलाइन मोड में भुगतान करने का विकल्प उम्मीदवारों के पास 10 मार्च तक होगा, जिसके लिए उम्मीदवारों को 9 मार्च की रात 11 बजे कर चालान जेनरेट करना होगा। वहीं, जिन उम्मीदवारों द्वारा एसएससी सीएचएसएल अप्लीकेशन 2021 को सबमिट किया जाता है, उनके पास अपने आवेदन में आवश्यक त्रुटि सुधार या संशोधन का 15 मार्च तक समय होगा।