HPCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने निकाली 25 पदों की भर्ती, एनर्जी सेक्टर में सरकारी नौकरियां

HPCL Recruitment 2022: एनर्जी सेक्टर में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक महारत्न कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (एचपीसीएल) ने विभिन्न विभागों में चीफ मैनेजर / डिप्टी जनरल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर और सीनियर ऑफिसर के कुल 25 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु आवेदन प्रक्रिया और फिर चयन प्रक्रिया आयोजित की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट, hindustanpetroleum.com पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 14 मार्च से आवेदन कर पाएंगे। एचपीसीएल ने आवेदन की आखिरी तारीख 18 अप्रैल 2022 निर्धारित की है।

एचपीसीएल भर्ती 2022 के लिए योग्यता मानदंड

हिंदुस्तान पेट्रोलियम में चीफ मैनेजर / डिप्टी जनरल मैनेजर पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में एमई/एमटेक / पीएचडी किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित क्षेत्र का 12/15 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45/50 वर्ष है।

इसी प्रकार, असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में एमई/एमटेक / पीएचडी के साथ 1/3/5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 से 36 वर्ष वर्ष तक है। वहीं, सीनियर ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को एमई/एमटेक/पीएचडी किया होना चाहिए और आयु 27/32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सभी पदों के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी जाएगी, अधिक जानकारी के भर्ती अधिसूचना देखें।