अमेरिका की लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने सुशांत सिंह राजपूत को लेकर लिया बड़ा फैसला, मनाएंगे ‘सुशांत मून डे’

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया छोड़े दो साल हो गए हैं। बावजूद इसके उनके फैंस और करीबी आज भी उन्हें याद करते रहते हैं। इस बीच अमेरिका में अंतरिक्ष संस्थान लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन को खास अंदाज में याद करने के लिए बड़ा फैसला किया है। दिवंगत अभिनेता का जन्म 21 जनवरी को होता है।

ऐसे में लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन को ‘सुशांत मून डे’ नाम दिया है। इस बात की घोषणा सोसायटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है। सुशांत सिंह राजपूत का अगले साल 37वां जन्मदिन होगा। ऐसे में लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने कहा है कि अगले साल 21 जनवरी को ‘सुशांत मून डे’ मानया जाएगा। गौरतलब है कि इस साल जनवरी में सुशांत सिंह राजपूत के फैंस ने उनकी जन्मदिन को धूमधाम से मनाया था। फैंस ने इस दिन को ‘सुशांत मंथ’ का नाम दिया था।

खबरों की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग के साथ अंतरिक्ष की चीजों को लेकर भी काफी दिलचस्पी थी। यही वजह थी कि वह अपने साथ एक टेलीस्कोप भी रखते थे और अक्सर अंतरिक्ष से जुड़ी चीजों को देखते रहते थे। इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले थे। यह फिल्म अंतरिक्ष से जुड़ी चीजों पर आधारित थी।

फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ सुशांत सिंह राजपूत के दिल के करीबी थी। इस फिल्म के लिए वह नासा भी गए थे, लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। ऐसे में पिछले साल ‘चंदा मामा दूर के’ के निर्माता संजय पूरन सिंह ने इस फिल्म को सुशांत सिंह राजपूत की याद में बनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा था कि यह फिल्म साल 2024 तक सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती हैं। संजय पूरन सिंह यह फिल्म सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित करेंगे।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून साल 2020 को निधन हो गया था। अभिनेता का शव बांद्रा स्थित उनके घर में मिला था। मुंबई पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला था कि उन्होंने आत्महत्या की थी। हालांकि इस केस में बाद में पटना पुलिस ने भी हस्तक्षेप किया था। जिसके कुछ समय बात सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई के पास चली गई। फिलहाल इस मामले में सीबीआई की जांच जारी है।