पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से चुने गए 13 विधायक हैं डाक्टर, केजरीवाल के मंत्री ने जारी की लिस्ट

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में राज्य की कुल 117 में विधानसभा में से 92 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी देश के तीसरी ऐसी बनने जा रही है जहां पर दो राज्यों में उनकी सरकार होगी। आम आदमी पार्टी के नेताओं का दावा है कि उनके विधायक सभी वर्गों से चुने गए हैं। इसके समर्थन में दिल्ली दिग्गज AAP नेता और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को दावा किया कि पंजाब में पहली बार 13 चिकित्सक विधायक चुने गए हैं। उन्होंने यह बात पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद कही, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) को 117 में से 92 सीटों पर जीत मिली है।

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन ने ट्वीट किया- ‘भारत में रचा गया राजनीतिक इतिहास। पंजाब में पहली बार 13 डाक्टर आम आदमी पार्टी के विधायक चुने गए हैं। जीवन रक्षक अब जनप्रतिनिधि बन गए हैं।’

अपनी बात के समर्थन में सत्येंद्र जैन ने पंजाब विधानसभा के लिए चुने गए डाक्टरों की सूची भी पोस्ट की है। विधायक चुने गए डाक्टरों में बंगा से सुखविंदर कुमार सुखी, चब्बेवाल से राजकुमार चब्बेवाल, तरनतारन से कश्मीर सिंह सोहल, शाम कहुरासी से रवजोत सिंह, चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह, नवांशहर से नछत्तर पाल, अमृतसर दक्षिण से इंदरबीर निज्जर और अन्य शामिल हैं।

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा के चुनाव के परिणाम के बाद ऐतिहासिक नतीजों से साफ है कि भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। शुक्रवार को भगवंत मान ने दिल्ली में आकर सीएम अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुलाकात की। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, भगवंत मान 16 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के परिवार की धरती खटकड़ कलां में शपथ लेंगे। वहीं, ताजा राजनीतिक घटनाक्रम में चरणजीत सिंह चन्‍नी ने शुक्रवार को अपने कैबिनेट की बैठक बुलाई और इसके बाद मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया ।