ESIC SSO Recruitment: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने शुरू किए 93 सोशल सिक्यूरिटी ऑफिसर पदों के लिए आवेदन

ईएसआइसी में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) ने सोशल सिक्यूरिटी ऑफिसर (एसएसओ) / मैनेजर ग्रेड – 2 / सुप्रींटेंडेंट के पदों पर नियमित आधार पर सीधी भर्ती के विज्ञापन जारी किया गया है। निगम द्वारा 11 मार्च 2022 को जारी ईएसआइसी एसएसओ भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार, कुल 93 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इनमें से 43 रिक्तियां अनारक्षित हैं, जबकि 24 ओबीसी, 9 एससी, 8 एसटी और 9 ईडब्ल्यूएस कोटे के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

ईएसआइसी द्वारा एसएसओ भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जाने के अगले दिन यानि 12 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। ऐसे में आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट, esic.nic.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक यानी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। ईएसआइसी ने आवेदन की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2022 निर्धारित की है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें इसी तारीख तक ही निर्धारित आवेदन शुल्क 500 रुपये का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा और जरूरी त्रुटि सुधार या संशोधन भी करने होंगे। हालांकि, इसके बाद उम्मीदवार अपने ईएसआइसी एसएसओ अप्लीकेशन 2022 का प्रिंट-आउट अप्लीकेशन पोर्टल से 27 अप्रैल तक ले सकेंगे।

सोशल सिक्यूरिटी ऑफिसर (एसएसओ) / मैनेजर ग्रेड – 2 / सुप्रींटेंडेंट के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को ऑफिस सूट और डाटाबेस समेत कंप्यूटर पर कार्य करने में सक्षम होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 12 अप्रैल 2022 को 21 वर्ष से कम 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए विज्ञापन देखें।