China Corona Case Update: चीन में फूटा कोरोना बम, पिछले 24 घंटों में मिले 5,280 नए केस, कई शहरों में लगाया गया लाकडाउन

चीन में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, चीन में एक दिन के अंदर 5,280 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। जो महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक केस हैं। जानकारी के अनुसार, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र जिलिन प्रांत है। कोरोना के बढ़ते केसों के कारण करीब 10 शहरों और काउंटियों में लाकडाउन लगा दिया गया है। जिसमें चीन का टेक हब कहे जाने वाले शहर शेनझेन में भी पाबंदियां लगाई गई है।

30 मिलियन लोग घरों में हुए कैद

दरअसल, कोरोना की वजह से लगाए गए लाकडाउन के कारण करीब 30 मिलियन (3 करोड़) लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं। देश भर में करीब 13 शहरों को मंगलवार तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और कई अन्य शहरों में आंशिक रूप से तालाबंदी की गई है।

एक दिन पहले आए थे इतने मामले

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार, एक दिन पहले कोरोना के नए संक्रमण ओमिक्रोन के 1,337 मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से 895 मामले अकेले औद्योगिक प्रांत जिलिन में दर्ज किए गए हैं। सरकार ने नोटिस जारी करके इस प्रांत के बाहर जाने पर रोक लगा दी है। वहां से बाहर जाने के लिए पुलिस की अनुमति की आवश्यकता होगी। टेस्टिंग सेंटर पर निगरानी और दवा के छिड़काव के लिए ड्रोन से मदद ली जा रही है।

चीन के कई शहरों में वायरस का कहर

आपको बता दें कि चीन के अलग-अलग शहरों में कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़े हैं। कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी से फैल रहा है, इसमें सबसे ज्यादा मामले जिलिन शहर से सामने आए हैं, जबकि अन्य शहरों का हाल कोरोना वायरस से बेहाल हैं।