ज्यादा से ज्यादा ‘द कश्मीर फाइल्स’ दिखाने के लिए ये विधायक उठाएंगे लोगों के टिकट का खर्चा, कहा- ‘कश्मीर की घटना को न भूलें’

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड की ऐसी फिल्म बन गई है जिसकी पूरे देश में चर्चा सुनने को मिल रही है। फिल्म को दर्शकों की ओर से काफी प्यार भी मिल रहा है। देश की कई हस्तियों ने भी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की जमकर तारीफ की है। अब इस फिल्म को लेकर भाजपा के एक विधायक ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने लोगों को फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ दिखाने के लिए उनके टिकट का खर्चा उठाने की घोषणा की है।

यह कर्नाटक के विजयपुरा से विधायक बसंगौड़ा पाटिल हैं। जिन्होंने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिखाने के लिए उनका टिकट खर्च उठाने का फैसला किया है। अंग्रेजी वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड की खबर के अनुसार बसंगौड़ा पाटिल का मानना है कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दिखाने का मकसद यह है कि लोगों को जागरुक किया जा सके कि दोबारा उनके साथ ऐसी घटना न हो।

विधायक बसंगौड़ा पाटिल ने कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं पर किए गए खूनी अत्याचारों को दिखाती है। लोगों की जागरुकता फैलाने के लिए यह दिखाना होगा कि आने वाले वर्षों में हमारे साथ ऐसी कोई घटना न हो।’ बसंगौड़ा पाटिल ने अपने शहर के ज्यादातर हिस्सों में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग करने की भी मांग की है।

उन्होंने कहा, ‘मैंने थिएटर मालिकों से कहा है कि वह एक हफ्ते के लिए कम से कम एक शो फ्री में दिखाएं और मैं इसके लिए पैसे दूंगा। मैंने उनसे उस फिल्म को विजयपुरा लाने के लिए कहा है, जिसे वह अगले हफ्ते लाएंगे। मेरे जिले के लोग इसे जरूर देखें। यह हमारी अगली पीढ़ी के लिए एक सबक है ताकि वे कश्मीर की घटनाओं को न भूल सकें।’ इसके अलावा बसंगौड़ा पाटिल ने और भी ढेर सारी बातें कीं।

आपको बता दें कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और विस्थापन पर आधारित है। जिसकी वजह से यह फिल्म खूब चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाल ही में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की काफी तारीफ की है। यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का निर्देशन विवके अग्निहोत्री ने किया है।