भाजपा ने बंगाल, बिहार और महाराष्ट्र के उपचुनावों के लिए घोषित किए अपने उम्मीदवार, आसनसोल से अग्निमित्रा पाल लड़ेंगी चुनाव

भाजपा ने पश्चिम बंगाल, बिहार और महाराष्ट्र के लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोलन लोकसभा और पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और बिहार की एक-एक सीट में हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की है।

भाजपा के महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आसनसोल लोकसभा सीट के उपचुनाव में अग्निमित्रा पाल को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के बालीगंज से केया घोष को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है।

टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

आसनसोल से भाजपा की उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल विधायक होने के साथ-साथ मशहूर फैशन डिजाइनर भी हैं। इस बार फिर भाजपा ने अहिंदी भाषी नेता को ही प्रत्याशी बनाया है। भाजपा आसनसोल सीट से दो बार चुनाव जीत चुकी है और दोनों बार अहिंदी भाषी नेता बाबुल सुप्रीयो ही थे। बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को छोड़कर टीएमसी ज्वाइन कर ली है। वहीं, आसनसोल सीट से टीएमसी ने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पश्चिम बंगाल की दोनों ही सीटों पर 12 अप्रैल को मतदान होना है।

बिहार की बोचहां सीट से बेबी कुमारी भाजपा की उम्मीदवार

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार की बोचहां सीट से आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। पार्टी ने प्रदेश महासचिव और पूर्व विधायक बेबी कुमारी के नाम पर अपनी स्वीकृति दी है। माना जा रहा है कि 23 मार्च को बेबी कुमारी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगी।