पहाड़ी लड़के का जज्बा देख सब कर रहे सलाम, आर्मी में भर्ती होने के लिए नोएडा की सड़कों पर लगा रहा 10 Km की दौड़, देखें वीडियो

जब जज्बा हाई हो तो चीजों की कमी भी किसी काम के आड़े नहीं आती है। ऐसा ही एक दृश्य एक वायरल वीडियो में देखने को मिला है। सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही इस वीडियो में एक युवक नोएडा की सड़कों पर बैग लेकर दौड़ता दिखाई दे रहा है। वीडियो को एक फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने बनाया है जिसमें वह युवक लगातार दौड़ता हुआ दिख रहा है। फिल्ममेकर द्वारा पूछे जाने पर युवक बताता है कि वह आर्मी में भर्ती होने के लिए हर रोज ऐसे ही प्रैक्टिस करता है।

बता दें कि इस वीडियो को केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी रिट्वीट किया है। रविवार को फिल्ममेकर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को उस समय बनाया गया जब वह गाड़ी से गुजर रहे थे और उनकी नजर इस लड़के पर पड़ी जो अपने कंधे पर बैग लिए घर की तरफ दौड़ रहा था।

फिल्ममेकर ने उसे ऐसे दौड़ता देख गाड़ी से घर छोड़ने की बात भी कही लेकिन युवक ने मना कर दिया और कहा कि वह आर्मी की तैयारी कर रहा है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का रहने वाला प्रदीप नाम का यह युवक वीडियो में बताता है कि वह रोजाना रनिंग की प्रैक्टिस के लिए नोएडा सेक्टर 16 से बरौला स्थित अपने घर तक रोजाना दस किलोमीटर दौड़ता है क्योंकि उसके पास इसके अलावा समय नहीं बचता है।

वीडियो में दिख रहा 19 साल का प्रदीप मैकडॉनल्ड कंपनी में काम करता है। प्रदीप हर रोज रात के 11 बजे दौड़कर ही अपने घर जाता है। वीडियो में वह कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि वह अपने भाई के साथ रहता है और उसकी मां का अस्पताल में इलाज चल रहा है।