KV Noida Recruitment: केंद्रीय विद्यालय नोएडा में TGT, PGT, PRT व अन्य पदों के लिए इंटरव्यू 24 मार्च से

KV Noida Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में संविदा शिक्षक भर्ती के मौकों के इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश भर के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों द्वारा आमतौर पर हर वर्ष रिक्त टीचिंग पदों के लिए एक शैक्षिक की अवधि हेतु संविदा के आधार पर भर्ती की जाती है। इस क्रम में दिल्ली-एनसीआर के नोएडा (उत्तर प्रदेश) के सेक्टर 24 में स्थित केंद्रीय विद्यालय द्वारा विभिन्न टीचिंग (TGT, PGT, PRT) और अन्य के रिक्त पदों पर संविदा शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया गया है। इस विज्ञापन के अनुसार, घोषित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तारीख पर केंद्रीय विद्यालय में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

केवी नोएडा भर्ती 2022 में वॉक-इन-इंटरव्यू

ऐसे में केंद्रीय विद्यालय नोएडा संविदा शिक्षक भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार केवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट, noida.kvs.ac.in पर ‘एनाउंसमेंट’ सेक्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने सभी डॉक्यूमेंट्स की मूल प्रतियों व उनकी एक-एक स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ विज्ञापन में दी गई तारीख और समय पर सम्बन्धित स्कूल में उपस्थित होना होगा।

पदों के अनुसार योग्यता

  • पीजीटी – न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित विषय में दो वर्षीय पीजी डिग्री और बीएड डिग्री। कंप्यूटर साइंस विषय के लिए बीएड अनिवार्य नहीं है।
  • टीजीटी – कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ सम्बन्धित विषयों में स्नातक और बीएड डिग्री। साथ ही, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) उत्तीर्ण।
  • पीआरटी – न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण और एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा या बीएड डिग्री। साथ ही, सीटीईटी उत्तीर्ण।
  • कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर – कंप्यूटर साइंस के साथ बीई या बीटेक या एमएससी या बीसीए या एमसीए। किसी भी विषय में यूजी/पीजी के साथ कंप्यूटर अप्लीकेशन में पीजी डिप्लोमा।

अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंडों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।