सिनेमा हॉल में भीड़ ने रुकवाई ‘बच्चन पांडे’ की स्क्रीनिंग, की ‘द कश्मीर फाइल्स’ दिखाने की मांग! जानिए क्या है पूरा मामला

विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के 12 दिनों बाद में सिनेमाघरों में अपनी पकड़ बनाए हुई है। दर्शकों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी सोशल मीडिया पर फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं। और फिल्म को देखने की अपील कर रहे हैं। अब खबरें आ रही हैं कि ओडिशा स्थित एक सिनेमाघर में चल रही ‘बच्चन पांडे’ की स्क्रीनिंग को कुछ लोगों की भीड़ ने रुवा दिया है।

ईटाइम्स की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि ओडिशा के समरपुर स्थित के थिएटर में बच्चन पांडे की स्क्रीनिंग की जा रही थी, तभी कुछ लोग भीड के साथ थिएटर के अंदर पहुंच गए और फिल्म की स्क्रीनिंग को रुकवा दिया। साथ ही रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भीड में मौजूद लोग चाहते थे कि हर कोई कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़िन पर बनी फिल्म द कश्मीरी फाइल्स को देखें।

द कश्मीर फाइल्स’

बता दें, विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीरी फाइल्स’ की कहानी 80 के दशक के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीर के अंदर हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और एक समुदाय द्वारा किए गए अत्याचारों को बयां करती हैं। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। ये फिल्म 11 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों पर रिलीज हुई थी। फिल्म कश्मीर फाइल्स वर्ल्डवाइड स्तर पर 200 करोड़ रुपए कमा चुकी हैं।

‘बच्चन पांडे’

वहीं, बात अगर अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की कहानी की करें तो ये एक फिक्शन फिल्म है। जिसमें अभिनेता ने एक खूंखार गैंगस्टर का किरदार निभाया है। फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस कृति सेनन, जैकलीन फर्नांडिस, पंकज त्रिपाठी, सौरभ शुक्ला और अरशद वसरा ने भी अहम किरदार निभाया है। ये फिल्म 18 मार्च को होली के मौके पर रिलीज हुई हैं। फिल्म ने चौथे दिन तक लगभग 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।