Attack On Dean: मेरठ में डीन पर हमले के मामले में गिरफ्तारी से बचने की कोशिश में प्रो. आरती

मेरठ में सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में स्थित पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय के डीन डा. राजवीर सिंह पर जानलेवा हमले की आरोपित महिला प्रोफेसर आरती भटेले ने विवि को मेल कर दो दिन की छुट्टी बढ़ाने का निवेदन किया है। माना जा रहा है कि अगले दो दिनों में आरती भटेले अग्रिम जमानत लेने की फिराक में है। वह गिरफ्तारी से बचने की तिकड़म लगा रही है। हालांकि पुलिस ने आरती की गिरफ्तारी नहीं होने पर कोर्ट से वारंट लेने के लिए अर्जी लगा दी है।

यह है पूरा मामला

11 मार्च की शाम कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के डिफेंस एन्क्लेव निवासी डीन राजवीर सिंह पर कृषि विवि जाने वाले मार्ग पर जानलेवा हमला किया गया था। डीन की हालत अब भी खतरे से बाहर नहीं है। हालांकि इशारों-इशारों में वे परिवार और चिकित्सकों को बात की समझने लगे हैं। पुलिस ने दस दिन बाद सोमवार को वारदात का पर्दाफाश कर दिया था। पुलिस के अनुसार विवि की महिला प्रोफेसर आरती भटेले निवासी शांति नगर सागर रोड छतरपुर मध्यप्रदेश ने अपने प्रेमी अनिल बालियान निवासी सिसौली थाना भौरा कलां हाल निवासी मोदीपुरम और मुनेंद्र बाना निवासी चितौली हाफिजपुर हापुड़ के साथ मिलकर हमले की साजिश रची थी। उन्होंने शूटर आशु चट्ठा निवासी मीरपुर हाफिजपुर और नदीम निवासी हसनपुर हाफिजपुर को पांच लाख की सुपारी देकर जानलेवा हमला कराया था। दरअसल, डा. राजवीर को रास्ते से हटाकर आरती भटेले डीन बनना चाहती थी। आरती के डीन बनने पर अनिल अपनी बेटी आकांक्षा की नौकरी वेटनरी कालेज में लगवाना चाहता था। पुलिस अनिल, आशु और मुनेंद्र को जेल भेज चुकी है।

पुलिस ने शूटर के लिए डाली दबिश

शूटर नदीम की तलाश में बुधवार को हसनपुर हाफिजपुर में दौराला पुलिस ने दबिश डाली, लेकिन सफलता नहीं मिली। उधर, आरती का अवकाश बुधवार को खत्म हो रहा है। उसने घर पर आवश्यक कार्य बताते हुए छुट्टी बढ़ाने की मेल भेजी है। वहीं, आरती के प्रेमी अनिल की संपत्ति का रिकार्ड उप निबंधक कार्यालय से मांगा है।

इनका कहना है

आरती भटेले का वारंट जारी कराने के लिए कोर्ट में अर्जी लगा दी है। वारंट मिलने के बाद आरती की गिरफ्तारी को टीम दबिश डालेगी। आरती ने विवि में भी दो दिनों का अवकाश बढ़ाने के मेल डाली है। हालांकि अभी उसकी मेल को स्वीकृत नहीं किया गया है।