Indian Railway News: 29 मार्च तक ट्रेनों की आवाजाही रहेगी बाधित, यूपी और बिहार के यात्री नोट कर लें लिस्ट

दिल्ली-एनसीआर के ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों से यूपी के शहरों के साथ बिहार के शहरों में भी ट्रेनों के जरिये सफर करने की सोच रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, क्योंकि आगामी 29 मार्च तक कई यूपी से आने और दिल्ली से यूपी जाने वाली कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी। भारतीय रेलवे द्वारा मुहैया कराई गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, झांसी तथा समस्तीपुर मंडल में नान इंटरलाकिंग कार्य के चलते ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी। कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त करने का फैसला किया गया है। कुछ के मार्ग में बदलाव किया गया है। इसका असर दिल्ली के यात्रियों पर भी पड़ेगा।

  • यात्रियों की सुविधा और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे द्वारा 23 से 25 मार्च तक पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस को मार्ग में 100 मिनट रोककर चलाया जाएगा।
  •  25 मार्च को कन्याकुमारी-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस को मार्ग में 150 मिनट रोककर चलाया जाएगा।
  • इसी तरह मदुरै-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को मार्ग में 50 मिनट रोककर रवाना किया जाएगा।
  • कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को 160 मिनट रोककर चलाया जाएगा।
  • 26 मार्च को चलने वाली 15653 गुवाहाटी-जम्मूतवी एक्सप्रेस मार्ग में 150 मिनट रोककर चलाया जाएगा।

यहां पर बता दें कि  होली के त्योहार के बाद अन्य राज्यों से  दिल्ली लौटने के लिए ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि होली पर यात्रियों के कारण ट्रेनों में काफी भीड़ थी, लेकिन अब जब त्योहार खत्म हो चुका है तो ट्रेनों में भीड़ भी कम नजर आ रही है। ऐसा होली पर दिल्ली वापसी के लिए विशेष ट्रेनों के परिचालन के चलते ऐसा हुआ है।