Fashion Tips: खूबसूरत और एलीगेंट लुक के लिए कपड़ों से लेकर एक्सेसरीज़ तक में पर्ल वर्क को दें जगह

सर्दी जब अपना सामान समेट रही है और आलस से भरे दिन अभी आने में देर है, फैशन भी धीरे-धीरे बदलता हुआ चला जा रहा है। अब जो मौसम आ रहा है, उसकी मांग ही है कि हलके कपड़े पहने जाएं, लेकिन हलके कपड़े यदि हलके हों, तो फिर फैशनेबल कैसे दिखेंगी? यही सोच रही हैं न आप? तो चलिए आपकी यह परेशानी भी दूर कर देते हैं। हलके कपड़ों में ऐसी स्टाइल, जिसे चुनकर ही आपकी तबीयत बिना बारिश खि‍ल जाएगी।

जब मौका हो खास

किसी भी खास मौके पर भारतीय स्त्रियों की पसंद साड़ी ही होती है। बात शादी के संगीत की हो तो लहंगा इस लिस्ट में टॉप पर होता है और अगर कॉकटेल पार्टी हो, तो इवनिंग गाउन या इंडो वेस्टर्न। तीनों ही तरह के आउटफिट्स पर मोती वर्क खूब खिलता है। मोती वर्क तो इन आउटफिट्स को अंलग अंदाज़ देता ही है, इसके साथ स्वरोस्की, सीक्वेंस, बीड्स, एंब्रॉयडरी आदि की जुगलबंदी भी कम शानदार नहीं दिखती। यह आपकी पसंद पर निर्भर करता हैं कि आपको किस तरह के वर्क वाले आउटफिट्स चाहिए, सिर्फ मोतियों से सजे या मोती के साथ अन्य क्राफ्ट स्टाइल की जुगलबंदी वाले।

हलके रंग का मतलब यह नहीं है कि आप वाइब्रेंट नहीं लगेंगी। दरअसल, हलके बेस पर मोती का काम उभरकर आता है और यही कपड़े की रिचनेस को बढ़ा देता है। इसलिए जब आप हलके बेस के आउटफिट्स पहनती हैं, तो मोती से उनकी खूबसूरती इतनी बढ़ जाती हैं कि आप खुद उसका अंदाज़ा नहीं लगा सकतीं।

कुछ स्टाइल हो अलग

मोती का काम ऐसा है, जिसे पहनकर आप कभी भी खुद को दौड़ में पिछड़ता हुआ महसूस नहीं करेंगी। अगर मोती में भी मिनिमल लुक चाहें, तो प्लेन सूट पर मोती वर्क  का दुपट्टा ओढ़ें। यह आपको सबसे अलग दिखाएगा। अगर कुछ नया करना चाहें, तो खुद भी थोड़ा प्रयोग कर सकती हैं। किसी फेडेड जींस पर मोती टांक लें। यह बहुत सुंदर और अलग दिखते हैं। बस आपको मोती लगाने से पहले जींस पर निशान लगाने हैं, जिससे मोती आड़े-तिरछे न लगें।

ज्यूलरी और एक्सेसरीज़

पर्ल ज्यूलरी को लेकर किसी को कोई शक नहीं रहता, यह सदाबहार है। एक लड़ी के हार से लेकर बारीक मोतियों के भरे हुए हार या झुमके तक, यह सबकी पसंद की सूची में शुमार रहता है। अगर सिल्क या शिफॉन पहनें, तो एक या दो लड़ी वाला हार और मोती के टॉप्स सुंदर लगते हैं।

पर्ल वर्क  वाले पलाज़ो, कुर्ता या मैक्सी ड्रेस पर मोती जडि़त चांदबाली खूब फबती हैं। इसी तरह मोती वर्क वाले क्लच और पर्स भी बहुत अच्छे लगते हैं। पर्ल वर्क की सुंदर जूतियां किसी भी ड्रेस के साथ कैरी की जा सकती हैं। मोती से सजी सैंडल भी साड़ी पर सुंदर दिखती हैं।