CPCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल की इस कंपनी में निकली 72 पदों की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

CPCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) समूह की कंपनी चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। कंपनी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट (जेईए) और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (जेटीए) के कुल 72 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। सीपीसीएल द्वारा इन पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है।

सीपीसीएल भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट या जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 24 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 अप्रैल 2022 तक अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। हालांकि, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी / एक्सएसएम / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

सीपीसीएल भर्ती 2022: योग्यता मानदंड

सीपीसीएल में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में कम से कम तीन वर्ष का डिप्लोमा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 मार्च 2022 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक/आइटीआइ के साथ सम्बन्धित ट्रेड में प्रशिक्षण और कम से कम दो वर्ष का अनुभव प्राप्त किया होना चाहिए।