IPL 2022: लखनऊ के कप्तान राहुल ने इस युवा बल्लेबाज को बताया टीम का ‘बेबी एबी’ जमकर की तारीफ

इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे मैच में वानखेड़े के मैदान पर जब दो नई टीम पहली बार एक दूसरे के सामने उतरी तो फैंस को बैट और बाल की अच्छी जंग देखने को मिली। इस मैच में भले ही लखनऊ की टीम को जीत न मिली हो लेकिन बावजूद इसके टीम को इस मैच में बहुत कुछ सीखने को मिला। टीम ने मुश्किल हालातों से निकलकर जिस तरफ से एक फाइटिंग टोटल खड़ा किया निश्चित रूप से यह टीम को आने वाले मैचों में विश्वास देगा।

एक वक्त 29 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा देने वाली लखनऊ के टीम को जिस तरह से दीपक हुड्डा और अपना आइपीएल डेब्यू कर रहे आयुष बदोनी ने संभाला वो काबिले तारीफ है। बदोनी की बल्लेबाजी ने सबका दिल जीत लिया। उन्होंने 41 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके 3 बेहतरीन छक्के लगाए जबकि हुड्डा ने 55 रन की पारी खेली।

मैच के बाद कप्तान राहुल ने बदोनी की खूब तारीफ की, उन्होंने कहा कि उनके लिए परिस्थितियां अच्छी नहीं थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने रिएक्ट किया वो शानदार था।

राहुल ने कहा “उनके लिए अच्छी जीत थी और हमारे लिए अच्छी सीख थी। वे हमारे लिए ‘बेबी एबी’ हैं। वे पहले दिन से ही कमाल थे। उस युवा बल्लेबाज ने जिस तरह से 360 डिग्री शाट खेले, मैं उनके लिए बेहद खुश हूं कि उन्होंने मौके को अच्छे से पकड़ा। उनके लिए स्थितियां अच्छी नहीं थी क्योंकि जब वो अंदर गए 4 विकेट हो गए थे लेकिन उन्होंने दवाब में अच्छा खेला उम्मीद है वो इसे आगे जारी रखेंगे।

बदोनी की बात करें तो भले वे फैंस की नजर में इस पारी के बाद आए हो लेकिन पहली बार उन्होंने अंडर-19 एशिया कप 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता था। वहां भी उन्होंने 28 गेंदों पर तेज-तर्रार 52 रन की पारी खेली थी। उस वक्त अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ थे जिन्होंने उनकी प्रतिभा को पहचाना था।