Petrol-Diesel Price Today: 11वें दिन मिली कुछ राहत, जानिए दिल्ली-एनसीआर में क्या है आज का रेट?

कई दिनों से जारी बढ़ोतरी के बीच तेल विपणन कंपनियों ने एक अप्रैल को राहत दी है। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया है। आज तेल की कीमत को स्थिर रखा गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने बृहस्पतिवार को 10 दिनों के दौरान 9वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए थे।

बृहस्पतिवार को कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमशः 80-80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101 रुपये 81 पैसे प्रति लीटर, जबकि डीजल 93 रुपये 7 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है। बता दें कि जहां देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल लगातार तीन दिन से 100 रुपये प्रति लीटर के पार चल रहा है तो देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के साथ-साथ डीजल के दाम भी 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के बाद इसका असर सब्जी-फल समेत कई अन्य वस्तुओं पर भी पड़ेगा, क्योंकि माल-ढुलाई भी महंगी होने के आसार बनने लगे हैं।

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके बाद पेट्रोल 101.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 93.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं तेल के दामों में इजाफा होने के बाद दिल्ली से सटे गजियाबाद में बृहस्पतिवार सुबह 6 बजे से पेट्रोल 101.67 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 93.21 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रति लीटर 84 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 116.72 रुपये हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।