हरियाणा में रात 12 बजे के बाद सभी हाईवे पर सफर हो गया महंगा, ज्यादा देना पड़ेगा टोल शुल्‍क

Toll Tax increase In Haryana: हरियाणा में  बीती  देर रात से हाईवे पर सफर महंगा हो गया है। राज्‍य में विभिन्न राजमार्गों से गुजरने वाले वाहन चालकों को ज्यादा टोल शुल्क देना पड़ेगा। पहली अप्रैल से टोल की बढ़ी दरें लागू हो गई है और यह बीती देर रात 12 बजे के बाद लागू हो गईं। इससे सफर महंगा हो गया है। न केवल निजी वाहन चालकों, बल्कि रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले लोगों पर भी बढ़े टाेल का बोझ पड़ेगा।

केएमपी एक्सप्रेस-वे पर हल्के वाहनों से 1.46 रुपये प्रति किलोमीटर से टोल लिया जा रहा था, जिसे अब 1.61 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से वसूला जाएगा। कार चालकों को पलवल से नूंह के बीच के लिए 45 रुपये, तावडू तक 70 रुपये और गुरुग्राम तक करीब 90 रुपये का टोल टैक्स देना होगा।

जींंद के खटकड़ टोल प्‍लाजा पर अब 10 रुपये ज्‍यादा शुल्‍क देना होगा  

जींद में खटकड़ टोल प्लाजा पर 10 रुपये तक टोल रेट बढ़ाए गए हैं। इस समय हलके वाहनों का एक तरफ का 100 रुपये टोल कट रहा है जो अब 110 रुपये हो गया है। जींद-नरवाना रोड पर झांझ और खटकड़ के बीच टोल प्लाजा पर भी हलके वाहनों का एक तरफ का टोल 100 रुपये है, जिसमें 10 से 15 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। हिसार जिले में चौधरीवास और मय्यड़ टोल पर वाहनों की श्रेणियों के अनुसार सात से 30 रुपये की वृद्धि हुई है।

10 रुपये महंगा होगा। इसी तरह सोनीपत में राष्ट्रीय राजमार्ग-334बी पर गांव झरोठी के पास स्थापित टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को 10 रुपये से लेकर 55 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे। नेशनल हाईवे-44 पर मुरथल में भिगान चौक पर लगे टोल प्लाजा पर पांच रुपये से लेकर 25 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है।

राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-19 पर पलवल के गांव तुमसरा के नजदीक बने टोल प्लाजा पर कार, जीप, वैन पर एक तरफ के लिए 10 रुपये ज्यादा देने होंगे। ट्रक और बसों के लिए टोल फीस में 40 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।