दल बदल मामलाः बाबूलाल मरांडी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की कैविएट

भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। लेकिन उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में भी कैविएट दाखिल की है। दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ विधानसभा सुप्रीम कोर्ट जा सकती है और इसकी तैयारी भी चल रही है। इसको देखते हुए बाबूलाल मरांडी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की गई है। ताकि उनका पक्ष भी सुना जाए।

उनके अधिवक्ता आरएन सहाय ने इनकी पुष्टि की है। बता दें कि विधानसभा स्पीकर ने दल बदल के तहत बाबूलाल मरांडी को नोटिस जारी किया था और इस मामले में सुनवाई शुरू कर दी थी। इसके खिलाफ बाबूलाल मरांडी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। सुनवाई के दौरान उनकी ओर से कहा गया कि संविधान में निहित प्रावधानों के तहत स्पीकर स्वतः संज्ञान लेते हुए दलबदल मामले में नोटिस जारी नहीं कर सकते हैं।

वहीं स्पीकर की ओर से कहा गया कि विधानसभा नियमावली के तहत उन्हें ऐसा करने का अधिकार है। इस पर कोर्ट ने विधानसभा न्यायाधिकरण में दल बदल मामले में होने वाली सुनवाई पर रोक  लगा दी। लेकिन इसके बाद भी स्पीकर की ओर से बाबूलाल मरांडी को फिर दलबदल मामले में नोटिस जारी किया गया है। इस पर अधिवक्ता आरएन सहाय ने कहा कि नए नोटिस पर विचार किया जा रहा है। इस मामले में विधिसम्मत आगे की कार्यवाई की जाएगी।