आखिरी इंटरनेशनल मैच में महज 14 रन पर आउट हुआ न्यूजीलैंड का ये महान खिलाड़ी, टीम ने बनाया बड़ा स्कोर

न्यूजीलैंड की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने घर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेलने उतरी। सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास का बड़ा दिन रहा क्योंकि यह दिग्गज रोस टेलर का आखिरी इंटरनेशनल मैच साबित हुआ। इस सीरीज के पहले ही अपने संन्यास की घोषणा कर चुके और नीदरलैंड्स के खिलाफ यह मैच उनके 17 साल के लंबे करियर का आखिरी मैच के तौर पर याद किया जाएगा।

नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे टेलर अपनी आखिरी पारी में महज 14 रन ही बना पाए। वनडे में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इस बल्लेबाज को वेन बीक ने अपनी ही गेंद पर कैच किया और कीवी क्रिकेट के एक युग का निराशाजनक तौर पर हुआ। टेलर की आखिरी वनडे पारी में फैंस उनके बल्ले से बड़ी पारी देखना चाहते थे। 236 वनडे में इस धुरंधर ने 8607 रन बनाए जिसमें नाबाद 181 रन उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही। टेलर ने 21 शतक और 51 अर्धशतक जमाए।

अपने स्टार बल्लेबाज को विदाई मैच में बड़े स्कोर का गिफ्ट टीम की तरफ से मिला। टेलर भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन ओपनर मार्टिन गुप्टिल और विल यंग ने दमदार शतक जमाया। गुप्टिल ने 123 गेंद पर 106 रन की पारी खेली जबकि यंग 112 गेंद पर 120 रन बनाकर आउट हुए। टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 338 रन का स्कोर खड़ा किया।

पिछले साल ही इस महान खिलाड़ी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने जानकारी दी थी कि बांग्लादेश के खिलाफ उनके घर पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। वहीं आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ ही वह अपने 17 साल लंबे इंटरनेशनल करियर पर विराम लगाएंगे।