चीन: शंघाई में बड़े स्तर पर शुरू हुआ कोविड टेस्ट अभियान, मदद के लिए उतारी सेना

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हाहाकार मचा हुआ है। राष्ट्र स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 1366 नए मामले सामने आए हैं। न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, चीन के जिलिन में 836, शंघाई में 436 और फुजियान में कोरोना के 16 नए केस मिले हैं।

इसके साथ ही रविवार को कोरोना से 1848 लोग ठीक भी हुए हैं। चीन में अभी कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 25,724 है, जिनमें से 54 मरीजों की हालत गंभीर है। हालांकि, इस दौरान कोरोना से अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है। चीन में अभी तक कोरोना से 4,638 लोगों की जान जा चुकी है।

शंघाई में व्यापक कोविड टेस्टिंग अभियान शुरू

इसी बीच, शंघाई में शुक्रवार को व्यापक कोविड 19 टेस्टिंग अभियान का दूसरा चरण शुरू किया गया है। स्थानीय मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी दी है। करीब ढाई करोड़ की आबादी वाले शंघाई में बीते दिनों कोरोना के 358 मामले सामने आए। एजेंसी ने बताया कि 4,144 लोगों में लक्षण नहीं थे। लाकडाउन के कारण लाखों लोग अपने घरों में कैद हैं।

शंघाई में उतरी सेना

चीनी मीडिया आउटलेट के अनुसार, चीन ने सैन्य और हजारों स्वास्थ्यकर्मियों को शंघाई शहर में भेजा है। चाइनीज पीपुल्स लिबरेशन आर्मी डेली का हवाला देते हुए ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि शंघाई में 2 हजार से अधिक चिकित्सा कर्मचारियों को कोविड जांच के लिए भेजा गया है। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, आज सुबह चाइनीज एयर फोर्स का ट्रांसपोर्ट विमान शंघाई एयरपोर्ट पर खड़ा था। चिकित्साकर्मी लोगों के घरों में जाकर उनका टेस्ट कर रहे हैं। लोगों को घरों में रहने को भी कहा जा रहा है।