IPL 2022 Purple cap: बल्लेबाजों के उड़ा रहा होश, विकेट लेने के मामले में टाप पर चल रहा ये धुरंधर

 इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में अब हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 128 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है।

वर्तमान में इस सूची में वो गेंदबाज टाप पर है जिसे मेगा आक्शन के पहले दिन खरीददार तक नहीं मिला था। कोलकाता की तरफ से खेल रहे उमेश यादव 3 मैचों में 8 विकेटों के साथ लीड कर रहे हैं। इसमें से 4 विकेट तो उन्होंने एक ही मैच में हासिल किया था।

इस सूची में दूसरे नंबर पर राजस्थान के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने जगह बना ली है। वे 7 विकटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। मंगलवार को खेले गए मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के बाद लखनऊ के गेंदबाज आवेश खान तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने आइपीएल में करियर की बेस्ट गेंदबाजी की और 4 विकेट झटके। अब वे 7 विकेटों के साथ उमेश और चहल के बाद तीसरे नंबर पर हैं। इस सूची में चौथे नंबर पर भी एक भारतीय गेंदबाज ही है। राहुल चाहर 6 विकेटों के साथ इस नंबर पर बने हुए हैं।

पांचवें और छठे नंबर पर क्रमश: वानिंदू हसरंगा और मोहम्मद शमी हैं। हसरंगा के नाम 3 मैचों में 6 विकेट हैं जबकि शमी 5 विकटों के साथ छठे नंबर पर हैं। 7वें नंबर पर कोलकाता के गेंदबाज टिम साउदी हैं और उनके नाम 5 विकेट है। आठवें नंबर पर राजस्थान के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 2 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या 5 कर ली है। 9वें और 10 वें नंबर पर क्रमश: ड्वेन ब्रावो और हर्षल पटेल हैं। ब्रावो के नाम 5 जबकि पटेल के खाते में 4 विकेट है।